दिनांक : 05-Feb-2023 07:03 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

तिल्दा-नेवरा : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मनोहर वैष्णव स्कूल में लगेगी उनकी प्रतिमा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

24/01/2023 posted by Naresh Ganshani Baloda Bazar    

बलौदाबाजार l मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तिल्दा-नेवरा विकासखण्ड के ग्राम सरोरा और बलौदाबाजार विकासखण्ड के ग्राम पुरैना खपरी में आम जनता से भेंट-मुलाकात के पश्चात शाम को कलेक्टोरेट कार्यालय परिसर बलौदाबाजार में विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से भेंट-मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सभी समाज के प्रतिनिधियों से उनकी मांगों और स्थानीय समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर जन आकांक्षा के अनुरूप बलौदाबाजार स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मनोहर वैष्णव स्कूल में उनकी प्रतिमा स्थापित किए जाने तथा श्री गणेशशंकर बाजपेयी हाई स्कूल के भवन का निर्माण कराए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बलौदाबाजार में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए की स्वीकृति दी।

मुख्यमंत्री ने यादव समाज को तहसील स्तर में सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख रूपए, सरोरा में तहसील साहू संघ के सामाजिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, बलौदाबाजार एवं भाटापारा में जायसवाल समाज के भवन निर्माण के लिए 20-20 लाख रूपए, जिला गोंड़ समाज के समरसता भवन के प्रथम तल के निर्माण एवं उन्नयन के लिए 20 लाख रूपए, सिंधी समाज के भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, मरार समाज के छात्रावास के लिए 20 लाख रूपए, सुन्नी मुस्लिम समाज के भवन के लिए 15 लाख रूपए देने की घोषणा की।

चेम्बर ऑफ कॉमर्स तिल्दा और बलौदाबाजार को जमीन तथा रजतकार समाज के सामाजिक छात्रावास भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने ट्रक यूनियन बलौदाबाजार के आग्रह पर ट्रक यार्ड ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए जमीन चिन्हांकित करने के निर्देश कलेक्टर को दिए। इसी प्रकार ईसाई समाज के कब्रिस्तान में बाउण्ड्रीवाल तथा भवन निर्माण के लिए जमीन आबंटन कराने के निर्देश दिए गए। मेहर समाज बालौदाबाजार को भवन निर्माण के लिए भूमि देने के लिए निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भेंट-’मुलाकात के दौरान कंवर समाज के सामाजिक भवन के लिए जमीन होने पर 20 लाख रूपए राशि देने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार नायक बंजारा समाज के पास खुद की जमीन होने पर 20 लाख रूपए देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने सिख समाज को भवन निर्माण के लिए जमीन लेने के बाद राशि देने का आश्वासन दिया। केशरवानी समाज, साहू समाज, महेश्वरी समाज, यादव समाज, मराठा समाज, अवधेलिया समाज, धीवर समाज को भवन निर्माण के लिए भूमि आंबटन करवाने की बात कही।

राजपूत क्षत्रिय समाज ने मुख्यमंत्री से बलौदाबाजार जिला मुख्यालय में महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित करने की मांग की।
मुख्यमंत्री से सेन समाज ने मुलाकात कर केश शिल्पी बोर्ड के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रतिनिधिमंडल द्वारा नाई ट्रेनिंग सेन्टर खोलने के लिए जमीन की मांग पर मुख्यमंत्री ने रीपा में नाई कार्य के लिए ट्रेनिंग सेन्टर खोलने के निर्देश दिए और समाजिक भवन के लिए जमीन देने की बात कही। कुर्मी समाज के मंगल भवन में आहाता निमार्ण कराने के निर्देश दिए।

Author Profile

Naresh Ganshani
Naresh Ganshaniनरेश गनशानी (बलोदा बाजार, छत्तीसगढ़)
नरेश गनशानी छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार से विख्यात पत्रकार है, ये गोंडवाना एक्सप्रेस पर बलोदा बाजार-भाटापारा जिले की क्राइम, इंडस्ट्री, संस्कृति आदि की खबरे प्रकाशित करते है।