दिनांक : 13-Jun-2024 06:30 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

बलौदाबाजार : शराब के अवैध परिवहन के साथ भण्डारण पर भी करे कड़ी कार्रवाई- कलेक्टर

30/08/2023 posted by Naresh Ganshani Baloda Bazar    

बलौदाबाजार l शराब के अवैध परिवहन पर सख्ती के साथ ही भंडारण कर बिक्री के लिए रखे हुए अवैध शराब पर भी छापेमारी कर आवश्यक कार्रवाई करें। यह कार्रवाई पुलिस विभाग से समन्वय कर लगातार चलते रहना चाहिए। कलेक्टर ने यह निर्देश मंगलवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अयोजित समय -सीमा की बैठक में आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिए।

श्रम अधिकारी, तहसीलदार व पटवारी को नोटिस जारी करने के निर्देश

लंबित प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने श्रमिको के पेंशन प्रकरण के निराकरण में लापरवाही बरतने पर श्रम अधिकारी आजाद सिंह पात्रे, अतिक्रमण मुक्त करने हेतु पारित आदेश का पालन सुनिश्चित नही कराने पर तहसीलदार सुहेला नीलमणी दुबे तथा पलारी तहसील के हल्का नम्बर 01 के पटवारी हिमशिखर श्रेय को राजस्व अभिलेख में छेड़छाड़ करने पर कारण बताओ सूचना जारी करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने विभिन्न विभागों द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी करने में लेट लतीफी करने के कारण कई कार्य प्रारंभ नही हो पाने की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियो को कार्यवाही के लिए तैयार रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि अनापत्ति प्रमाण पत्र समय पर जारी नही होने से कई महत्वपूर्ण कार्य शुरू नही हो पा रहे है जो अच्छी स्थित नही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के हड़ताली कर्मचारियों पर शासन के निर्देशानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश सीएमएचओ को दिए।उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अति आवश्यक एवं आपातकालीन सेवाओं से जुड़े होने के कारण हड़ताल पर रहने से इन सेवाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है । उन्होंने हड़ताल पर गए सभी अधिकारी कर्मचारियों की सूची सहित नस्ती प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

एनओसी जारी करने में कोताही बरतने पर होगी कार्यवाही

कलेक्टर ने निर्वाचन तैयारी, नजूल नवकरण, विवादित -अविदित नामान्तर प्रकरण,राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4, जलजीवन मिशन,स्कूल भवन मरम्मत, सेजेस में शिक्षकों की भर्ती, मुख्यमंत्री हाट- बाजार योजना, गोधन न्याय योजना, एनआरसी केंद्र सहित राज्य शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की।

कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में की विभागीय कार्य की समीक्षा

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन, डीएफओ श्री मयंक अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री वीसी एक्का, एसडीएम बलौदाबाजार सुश्री रोमा श्रीवास्तव, सहायक कलेक्टर सुश्री नम्रता चौबे सहित एसडीएम,तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Author Profile

Naresh Ganshani
Naresh Ganshaniनरेश गनशानी (बलोदा बाजार, छत्तीसगढ़)
नरेश गनशानी छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार से विख्यात पत्रकार है, ये गोंडवाना एक्सप्रेस पर बलोदा बाजार-भाटापारा जिले की क्राइम, इंडस्ट्री, संस्कृति आदि की खबरे प्रकाशित करते है।