दिनांक : 05-Feb-2023 01:19 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार में गढ़कलेवा का किया लोकार्पण

24/01/2023 posted by Naresh Ganshani Baloda Bazar    

बलौदाबाजार l मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जिला मुख्यालय बलौदाबाजार में 3 हजार स्क्वायर फीट में निर्मित गढ़कलेवा का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने गढ़कलेवा का अवलोकन किया और स्व सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने स्व सहायता समूह की महिलाओं से गढ़ कलेवा में व्यवस्थाओं की जानकारी ली। अर्चना महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि छत्तीसगढ़ी व्यंजन चीला,फरा, ठेठरी, खुरमी, अईरसा, चैसेला, तसमई, करी लड्डू, सोहारी अन्य विविध प्रकार के व्यंजन गढकलेवा में उपलब्ध रहेंगें। महिलाओं ने बताया कि गढ़कलेवा में दूध से दही एवं घी तथा डिब्बा बंद सूखा आयटम, तिल लड्डू, नमकीन, करी लड्डू, सलोनी, मूरकू, खाजा, बालूशाही, खुरमी, बिजौरी भी खरीददार खरीद सकते है। गढ़कलेवा में आने वाले ग्राहकों के लिए बैठक की दो प्रकार की व्यवस्था की गई है। पहला आउटडोर एवं दूसरा इनडोर में जहां पर ग्राहक पसंदीदा व्यंजनों का स्वाद ले सकते है।

उल्लेखनीय है कि गढ़कलेवा में ग्रामीण परिवेश का अनुभव कराने के लिए अलग से कुरिया का निर्माण किया गया है। जहां पर जमीन में बैठकर छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लुफ्त उठाने के लिए गोबर से लिपाई की गई है। गढकलेवा में आकर्षक सेल्फी पाइंट सहित वाईफाई की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही ग्राहकों को फ्री वाई फाई की भी सुविधा मुहैया करायी जाएगी।

Author Profile

Naresh Ganshani
Naresh Ganshaniनरेश गनशानी (बलोदा बाजार, छत्तीसगढ़)
नरेश गनशानी छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार से विख्यात पत्रकार है, ये गोंडवाना एक्सप्रेस पर बलोदा बाजार-भाटापारा जिले की क्राइम, इंडस्ट्री, संस्कृति आदि की खबरे प्रकाशित करते है।