दिनांक : 20-May-2024 04:59 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

कलेक्टर ने किया बलौदाबाजार शहर का औचक निरीक्षण,साफ- सफाई के साथ बुनियादी सुविधाओं पर जोर देने के दिए निर्देश

09/04/2023 posted by Naresh Ganshani Baloda Bazar    

बलौदाबाजार . कलेक्टर रजत बंसल ने बलौदाबाजार नगर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो, मटन बाजार का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होनें नगर के विभिन्न क्षेत्रों का सघन मुआयना करते हुए प्राथमिकता से साफ-सफाई करने के निर्देश दिए है. इस दौरान पौनी पसारी योजना के तहत सब्जी मार्केट का निरीक्षण किया जहां गंदगी की अधिकता पर कलेक्टर बंसल ने विशेष रुप से बाजार की सफाई व स्वच्छता, पेयजल व्यवस्था एवं अन्य बुनियादी सुविधाओं को सुदृढ़ करने का निर्देश दिए है ताकि बाजार के साथ साथ शहर में उचित साफ सफाई हो सके.

मिनीमाता उद्यान और मुरूम तालाब का होगा सौंदर्यीकरण लगेगा 30 फिट ऊंचा तिरंगा

कलेक्टर श्री बंसल ने मिनीमाता उद्यान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उद्यान में लाइटिंग और धीमी निर्माण कार्य गति से होने पर नाराजगी जाहिर की एवं नगर पालिका सीएमओ यमन देवांगन को कारण बताओ नोटिस जारी करतें हुए 3 दिनों के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही उद्यान के निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच हेतु पीडब्ल्यूडी आरईएस की 2-3 इंजीनियरों की टीम लगाकर पुनर्मूल्यांकन करनें के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए है।

गौरतलब है कि मिनीमाता उद्यान के लिए राज्य प्रवर्तित योजना के तहत 9.40 लाख रुपये राशि स्वीकृत हुआ था। इसके साथ ही नगर पालिका कार्यालय के समीप मुरूम तालाब के सौंदर्यीकरण और विकास कार्य हेतु कुल 44.36 लाख रुपये का निर्माण कार्य जारी है। कलेक्टर श्री बंसल ने इन सभी कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए है। मुरूम तालाब सौंदर्यीकरण के साथ ही 30 फिट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाया जायेगा व यहां चौपाटी कार्य को जल्द ही पूर्ण किए जाए ताकि नगर वासियों को जल्द ही लाभ मिल सके.बलौदाबाजार नगर के लाल बहादुर शास्त्री वार्ड क्रमांक 10 में सरकार की योजना के तहत गरीब वर्ग के लोगों हेतु 51.06 लाख रुपए की लागत से पौनी पसारी निर्माण कार्य हो रहा है व लटुवा रोड निर्माण कार्य नगर समीप अंतिम चरण में है जिसे जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए है.

मई माह के अंत तक नए भवन में शिफ्ट होगी मटन मार्केट

आम जनता की सहूलियत को देखते हुए सब्जी मार्केट के समीप मटन मार्केट का भी संचालन होता आ रहा है जिसे जल्द ही लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में मई माह के अंत तक शिफ्ट कर लिया जाएगा. शहर में पहले से ही 38.95 लाख की लागत से नवीन मटन मार्केट भवन प्रस्तावित था साथ ही कलेक्टर बंसल के निर्देश पर नवीन मटन मार्केट में 29.80 लाख रुपये की लागत राशि से अतिरिक्त बुनियादी कार्य जैसे स्टॉलर हाउस,सीसी रोड एवं बाउंड्रीवाल कार्य कराया गया है।जिसका निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है. मई माह के अंत तक मटन मार्केट को शिफ्ट किया जायेगा ताकि आमजनता को साफ सुव्यवस्थित मटन मार्केट का लाभ मिलेगा। इस मौके पर एसडीएम रोमा श्रीवास्तव,तहसीलदार तंबोली, बलौदाबाजार नगर पालिका सीएमओ यमन देवांगन सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

Author Profile

Naresh Ganshani
Naresh Ganshaniनरेश गनशानी (बलोदा बाजार, छत्तीसगढ़)
नरेश गनशानी छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार से विख्यात पत्रकार है, ये गोंडवाना एक्सप्रेस पर बलोदा बाजार-भाटापारा जिले की क्राइम, इंडस्ट्री, संस्कृति आदि की खबरे प्रकाशित करते है।