दिनांक : 14-Jun-2024 12:02 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

भाटापारा में पहली बार कलेक्टर ने एसडीएम कार्यालय में लगाया जनचौपाल

20/10/2022 posted by Naresh Ganshani Baloda Bazar    

बलौदाबाजार l कलेक्टर रजत बंसल ने आज भाटापारा एसडीएम कार्यालय में आम जनता से भेंट कर उनके समस्याओं के संबंध में जायजा लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में आवेदकों ने कलेक्टर को आवेदन दिए। कलेक्टर के इस सराहनीय पहल को देखकर भाटापारा नगर के स्थानीय नागरिक एवं मीडिया प्रतिनिधि ने कलेक्टर की इस कदम की खुले मन से प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने नगर के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण कर निर्माण कार्यो का विस्तृत जायजा लिया। साथ इस दौरान सीएमओ को माता देवालय स्थित स्टेडियम के कार्य को शीघ्र पूरा करनें के निर्देश दिए है।

माता देवालय स्थित स्टेडियम के कार्य को शीघ्र पूरा करनें सीएमओ को दिए निर्देश

साथ ही भाटापारा में रामसागर तालाब एवं कईहा तालाब की साफ सफाई का निरीक्षण किया गया। आई.एच.एस. डी.पी. योजना के अंतर्गत बने मकानों पर अपात्र लोगो के अवैध कब्जा को हटाकर पात्र लोगो को मकान दिये जाने हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देेश दिया गया। आवारा पशु स्ट्रीट लाईट, अवैध प्लॉटिंग इत्यादि का भी निराकरण किये जाने हेतु निर्दश दिया गया है। मेडिकल स्टोर में नशे से संबंधित प्रतिबंधित दवाईयों का डॉक्टर के प्रिस्क्रिशन के बिना विक्रय किये जाने पर एस.डी.एम को ड्रग इंस्पेक्टर के साथ टीम कठित कर जांच के निर्देेश दिए गए है। नगर पालिका परिषद् भाटापरा में चल रहे शासन की योजना एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा कलेक्टर द्वारा किया गया अधुरे निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण कराने हेतु निर्देश दिया गया।

अतिक्रमण एवं अवैध प्लॉटिंग पर रोक लगाये जाने हेतु अभियान चला कर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देेश दिया गया।आम जनता, खिलाड़ियों एवं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए जी.एन.ए. कॉलेज भाटापारा में बने ऑडोटेरियम,बस स्टैण्ड,ऑउटडोर स्टेडियम पुराना शिवलाल मेहता स्कूल का निरीक्षण किया गया। खेल गतिविधियों से जुड़े लोगो को खेलकूद गतिविधि में प्रोत्साहित करने हेतु मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने हेतु आश्वासन दिया गया।

पेंशन प्रकरण तैयार करने मे अनियमितता बरतने वाले,शिक्षकों को अनावश्यक रूप से अपने कार्यालयों में संलग्न करने वाले अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं रहने वाले एवं अपने मुख्यालय में निवास नहीं करने की शिकायत प्राप्त होने पर एस.डी.एम. को जांच करने का निर्देेश दिया गया है।

Author Profile

Naresh Ganshani
Naresh Ganshaniनरेश गनशानी (बलोदा बाजार, छत्तीसगढ़)
नरेश गनशानी छत्तीसगढ़ के बलोदा बाजार से विख्यात पत्रकार है, ये गोंडवाना एक्सप्रेस पर बलोदा बाजार-भाटापारा जिले की क्राइम, इंडस्ट्री, संस्कृति आदि की खबरे प्रकाशित करते है।