दिनांक : 20-May-2024 05:00 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने पर्वतारोही नैना धाकड़ का हौसला बढ़ाया : वीडियो कॉन्फ्रेंस से की चर्चा, बधाई और शुभकामना दी

17/06/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

रायपुर. पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज बस्तर की पर्वतारोही सुश्री नैना धाकड़ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की। उन्होंने सुश्री धाकड़ को माउंट एवरेस्ट फतह करने की बधाई दी और हौसला अफजाई की। श्री सिंहदेव ने उनके परिजनों से भी बात कर बेटी की इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इस कठिन लक्ष्य को हासिल करने के लिए सुश्री धाकड़ की मेहनत, लगन और समर्पण की तारीफ की। श्री सिंहदेव ने कहा कि अथक परिश्रम और साहस से हासिल नैना की यह उपलब्धि राज्य और देश को गौरवान्वित करने के साथ ही इंसानी जज्बे की भी मिसाल है।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव से दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई के अपने अनुभव साझा करते हुए सुश्री नैना धाकड़ ने बताया कि करीब 450 पर्वतारोहियों के साथ चढ़ाई के दौरान उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और मुश्किल हालातों में भी अपने जुनून को बनाए रखा। उन्होंने माउंट एवरेस्ट के शिखर पर राष्ट्रध्वज, स्वामी विवेकानंद, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और छत्तीसगढ़ शासन सहित छह झंडे फहराए और ‘सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा…’ गीत गाया। उन्होंने बताया कि वह 20 वर्ष की उम्र से पर्वतारोहण की ट्रेनिंग कर रही है और पिछले दस वर्षों से पर्वतारोहण में जुटी हुई है। नैना ने कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए अथक परिश्रम, साहस और लगन से अब तक 16-17 पर्वतों की सफलतापूर्वक चढ़ाई की है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।