दिनांक : 07-Dec-2023 11:50 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

सरगुजा : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर में कोविड मरीजों की संख्या हुई शून्य

17/06/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

सरगुजा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सीतापुर में डाक्टरों और चिकित्सा दलों की सतत् निगरानी एवं उपचार से कोरोना मरीजों की संख्या शून्य हो गई। खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा स्टॉफ और कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की है। उल्लेखनीय है कि आज की स्थिति में स्वास्थ्य केन्द्र सीतापुर के कोविड वार्ड में तीन कोविड मरीज बचे हुए थे, जिनका नियमित जांच एवं उपचार चल रहा था। इन मरीजों को उपचार के पश्चात् उचित जांच रिजल्ट और प्रक्रिया का पालन करते हुए डिस्चार्ज कर दिया गया है।

मंत्री श्री भगत ने कहा कि यह सबके प्रयासों से संभव हुआ है। श्री भगत ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सीतापुर में कोविड मरीजों से मुक्त होने पर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के प्रति भी आभार व्यक्त किया है। मंत्री अमरजीत भगत जी के सफल प्रयासों कुशल मार्गदर्शन और बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराया गया। लगातार उनके द्वारा मॉनिटरिंग से सीतापुर पीएचसी मैं कोरोना के विरुद्ध जीत हासिल हुई।

मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि अभी पूरी तरह से जीत हासिल नहीं हुई। उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि अति उत्साह में लापरवाही न बरतें। उन्होंने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीका लगवाने की अपील की। स्थानीय लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सीतापुर में कोविड मरीजों की संख्या शून्य होने पर मंत्री श्री अमरजीत भगत के प्रति आभार जताया है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।