दिनांक : 23-Feb-2024 03:04 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

रायपुर : कोविड आईसोलेशन वार्ड खुल जाने सें क्षेत्र वासियों को मिलेगी इलाज की सुविधा : मंत्री अमरजीत भगत

02/06/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत सिंह भगत ने आज सरगुजा जिले के सीतापुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 बिस्तरीय ऑक्सीजन युक्त कोविड आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान स्वास्थ्य केन्द्र भवन का निरीक्षण कर जांच एवं चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली। श्री भगत ने कोरोना महामारी काल में अपनी जान की परवाह किए बिना मेहनत और लगन से काम कर रहे डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य कर्मचारियों की सराहना की।

खाद्य मंत्री ने 20 बिस्तरीय कोविड आईसोलेशन वार्ड का किया उद्घाटन

खाद्य मंत्री श्री भगत ने उद्घाटन अवसर पर कहा कि इस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 20 बिस्तरीय कोविड केयर वार्ड प्रारंभ हो जाने से विकासखण्ड स्तर पर ही क्षेत्र के कोविड मरीजों को इलाज की सुविधा मिलेगी। वहीं कोरोना से पीड़ित मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों एवं स्टाफ का उत्साहवर्धन किया। श्री भगत ने कहा कि कोरोना संकटकाल में प्रदेश की जनता को राहत देने के लिए राज्य सरकार के द्वारा राशनकार्ड धारियों को 2 माह का चावल निःशुल्क दिया जा रहा है।

क्षेत्र के निवासियों के लिए भी सभी प्रकार के आवश्यक मेडिकल उपकरण एवं आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की। मंत्री श्री भगत ने आज ही एक संक्षिप्त कार्यक्रम में 148 हितग्राहियों को शिक्षा, स्वरोजगार तथा बेहतर इलाज के लिए 12 लाख 90 हजार रूपए की स्वेच्छानुदान राशि के चेक वितरित किए।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।