दिनांक : 14-Jun-2024 11:20 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

जयपुर में एबीवीपी का राजस्थान विश्वविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं को लेकर उग्र आंदोलन इकाई अध्यक्ष भारत भूषण के नेतृत्व में किया गया

14/10/2022 posted by Bishes Dudani Chhattisgarh    

जयपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राजस्थान विश्वविद्यालय इकाई महाराजा महाविद्यालय के छात्रों की मांगों को लेकर महाराजा महाविद्यालय में उग्र प्रदर्शन कर किया

राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष  भारत भूषण यादव के  नेतृत्व में आंदोलन किया गया।

। क्लासों से प्राध्यापक गायब है। प्रिंसिपल अभी तक कॉलेज नहीं आए हैं

1. सभी विषयों की कक्षाएं सुचारु रुप से चलें जिन विषयो के प्राध्यापकों की कमी है वहाँ तुरंत प्रभाव से गेस्ट प्राध्यापक की नियुक्ति की जाए।

2. बॉटनी इकोनॉमिक्स आदि विषयों की कक्षाएं नहीं चल पा रही हैं तुरंत इस पर संज्ञान लिया जाए।

3. कमरा नंबर 2, 4, 7, 10, 11 आदि में श्यामपट्ट, फर्नीचर व पंखे आदि क्षतिग्रस्त है जिन्हें तुरंत प्रभाव से बदला जाए।

4. रसायन विज्ञान की प्रयोगशाला में पिछले लंबे समय से केमिकल नहीं मंगवाये गए हैं ऐसे मे छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है साथ ही भौतिक विज्ञान, प्राणी विज्ञान आदि विषयों की प्रयोगशाला भी सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है अतः सभी प्रयोगशालाओं में आवश्यक सामान जल्द से जल्द उपलब्ध कराया जाए।

5. महाराजा महाविद्यालय की कैंटीन जर्जर अवस्था में है उसका तुरंत रिनोवेशन करवाया जाए।

6. महाविद्यालय परिसर में पीने के पानी की सुचारू रूप से व्यवस्था नहीं है तुरंत संज्ञान लेते हुए वॉटर कुलर व फिल्टर की जांच हो व वाटर कूलर की संख्या बढ़ाई जाए।

7. महाराजा महाविद्यालय में साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान दिया जाए।

8. महाविद्यालय परिसर में खेल के मैदान की बड़ी दयनीय स्थिति है। खेल के क्षेत्र में अग्रणी रहने वाले छात्रों को कॉलेज प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाए व खेल के मैदान कि तुरंत सफाई कराई जाए।

8 सूत्रीय मांगों को तुरंत प्रभाव से नहीं माना गया तो तो बड़ा आंदोलन होगा।

Author Profile

Bishes Dudani
बिशेष दुदानी रायपुर में निवास करते है, इन्होने ने Btech IT की डिग्री की है, वेब डेवलपमेंट और पत्रकारिकता में रूचि है। दैनिक इस्पात टाइम्स रायपुर एवं रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार है और गोंडवाना एक्सप्रेस में सह-संपादक/प्रबंधक की भुमिका निभा रहे है।