दिनांक : 05-Dec-2022 08:01 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

इस्पात टाइम्स रायपुर के 16वें स्थापना दिवस के अवसर पर दिव्यांग एवं निर्धनों में कम्बल वितरण का आयोजन किया गया

24/11/2022 posted by Bishes Dudani Chhattisgarh, Raipur    

रायपुर। दैनिक इस्पात टाइम्स रायपुर के 16वे स्थापना दिवस के अवसर पर रायपुर जिले एवं राजिम (गरियाबंद जिला) में कम्बल वितरण 2022 का कार्यक्रम आयोजित किया गया। वर्ष 2006, 24 नवंबर के दिन प्रधानसंपादक एवं स्वामी श्री नवनीत जगतरामका जी के द्वारा जनसरोकार के साथ छत्तीसगढ़ का पहला व्यापार जगत से संबंधित दैनिक समाचार पत्र इस्पात टाइम्स की स्थापना की गयी थी।

दैनिक इस्पात टाइम्स छत्तीसगढ़ की खबर, राष्ट्रीय न्यूज़, व्यापार जगत एवं शासन की नवनीतम योजनाओ की जानकारियाँ अपने समाचार पत्र के माध्यम से विगत 16 वर्षो से देता आ रहा। स्वर्गीय श्री भरत दुदानी जी (मामाजी) 2007 से लेकर 2021 तक इस्पात टाइम्स रायपुर के वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रबंधक पद पर कार्यरत रहे, इनके निधन पश्चात सुपुत्र श्री बिशेष दुदानी ने उनके कार्यभर को वर्ष 2021 से संभाला रहे है।

इस्पात टाइम्स रायपुर खबरों के साथ साथ मानवता के प्रति कर्तव्य भाव और इस्पात टाइम्स रायपुर खबरों के साथ साथ मानवता के प्रति कर्तव्य भाव रखते हुए समाज सेवा आदि कार्यक्रम का आयोजन करता आ रहा है। इस बार के 16वें स्थापना के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रबंधक श्री बिशेष दुदानी एवं परिवार द्वारा रायपुर व  राजिम (गरियाबंद) जिले में बढ़ती ठण्ड को देखते हुए जरुरतमंद एवं निर्धन लोगो में कंबल वितरण के जनकल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कंबल वितरण कार्यक्रम की शुरुआत 23 नवंबर 2022 10:30 बजे इस्पात टाइम्स के वरिष्ठ पत्रकार बिशेष दुदानी ने अपने निवास में पूजन के साथ शुरू की । सर्वप्रथम मेला मैदान राजिम में सतनामी समाज मंदिर के प्रचारक बाबा को कंबल प्रदान किया गया। बाबा जी कंबल पाकर बड़े प्रसन्न हुए और बोले “मैं रोज रिक्शा से गुरु संत श्री घासीदास जी के भजन एवं सतनामी समाज के कार्यकर्मो की मुनादी करता हूँ, आपका दिया कंबल मुझे बहुत काम आएगा इसे रिक्शे में ही रखूँगा और प्रचार करते वक़्त ओड लिया करूँगा। खुश रहो बेटा, आपका संस्थान इस्पात टाइम्स खूब तरक्की करे।”

फिर सुबह 11 बजे लोमेश ऋषि आश्रम ग्राम तर्री, नवापारा रायपुर में निवासरत साधु महाराज श्री सीतारामजी एवं अन्य संतो को बिशेष दुदानी एवं परिवार द्वारा कंबल वितरण एवं गुरु-दक्षिणा प्रदान की गयी। आश्रम के बाहर ही एक दिव्यांग वृद्ध को भी कम्बल दान किया गया। दिव्यांग वृद्ध कम्बल पाकर अति उत्साहित हो उठे और उन्होंने बिशेष दुदानी एवं परिवार को आशीर्वाद भी दिया।

आश्रम भ्रमण के बाद राजिम (गरियाबंद) श्री गरीब नाथ मंदिर के प्रांगण में स्थित रामकुमारी धर्मशाला में रह रहे गरीब दिहाड़ी मजदुर दंपति के दो बच्चे साजिद एवं जोया को एक-एक कंबल ठण्ड की ठिठुरन से बचने हेतु दिया गया।  धर्मशाला में ही निवासित एक निर्धन अधेड़ उम्र सज्जन को भी कंबल दिया गया।

राजिम वार्ड न 2 में सड़क किनारे झोपड़ी में रह रहे एक निषाद दम्पति को भी कंबल एवं आर्थिक सहायता प्रदान की गयी। वार्तालाप से मालूम चला की जयलाल कुमार निषाद लकवारोग से ग्रसित है और उनकी पत्नी राजिम मंडी में दिहाड़ी मजदूरी करके गुजरा कर रहे है। जयलाल कुमार निषाद का आधार कार्ड कुछ कारणों से नहीं बन पा रहा है तो श्री बिशेष दुदानी ने उन्हें जल्द से जल्द आधार कार्ड बनवाने और शासन की पेंशन योजना का लाभ भी दिलाने का आश्वासन दिया।

deepak-sahu-raipur-kambal
Reporter Deepak Sahu

संध्या कालीन 4 बजे बाद कार्यक्रम को संपन्न करते हुए रायपुर टिकरापारा में मूकबधिर अधेड़ उम्र श्री प्रदीप जगने को इस्पात टाइम्स रायपुर के पत्रकार श्री दीपक साहू द्वारा कंबल दान किया गया व अन्य गरीब जनो कम्बल वितरण किया गया। संयोग से इस्पात टाइम्स के भूतपूर्व वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रबंधक स्वर्गीय श्री भरत दुदानी (मामाजी) (23 नवंबर 1958 – 30 अप्रैल 2021) की 65वी जयंती का भी आयोजन हो गया।

वरिष्ठ पत्रकार बिशेष दुदानी ने प्रण लिया कि “गरीब, लाचार एवं दिव्यांग जनों में कंबल वितरित करके इस्पात टाइम्स मानवता और जलकल्याण  के प्रति हमेशा अग्रसर रहेगा और आगे भी ऐसे कई समाज से जुड़े कार्यकर्मों का आयोजन करता रहेगा।” इस्पात टाइम्स रायपुर के कंबल वितरण 2022 के कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रबंधक श्री बिशेष दुदानी एवं उनकी माताजी श्री रजनी दुदानी, पत्नी श्रीमती प्रियंका दुदानी (प्रधानसंपादक गोंडवाना एक्सप्रेस न्यूज़ पोर्टल), इस्पात टाइम्स रायपुर के पत्रकार श्री दीपक साहू शामिल थे।

Author Profile

Bishes Dudani
बिशेष दुदानी रायपुर में निवास करते है, इन्होने ने Btech IT की डिग्री की है, वेब डेवलपमेंट और पत्रकारिकता में रूचि है। दैनिक इस्पात टाइम्स रायपुर एवं रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार है और गोंडवाना एक्सप्रेस में सह-संपादक/प्रबंधक की भुमिका निभा रहे है।