दिनांक : 14-Jul-2024 08:12 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

जशपुर जिला प्रशासन को डिम्पल जैन व उनकी पत्नी सीमा जैन ने भेट की एम्बुलेंस एवं 50 नग ऑक्सीमीटर,  विपदा की ऐसी परिस्थिति में लोगों की सेवा करना पुण्य का काम- कलेक्टर

26/04/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

कलेक्टर श्री महादेव कावरे को आज उनके निवास में संवेदना समूह के सरंक्षक एवं व्यापारी संघ के अध्यक्ष श्री डिम्पल जैन एवं उनकी पत्नी श्रीमती सीमा जैन द्वारा जिले में कोविड-19 मरीजों के ईलाज की सुविधा के लिए एक एम्बुलेंस एवं 50 नग ऑक्सीमीटर भेंट किया। इस अवसर पर मुख्य चिक्तिसा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी. सुथार, जिला परियोजना समन्वयक श्री शिशिर परमार, राजकुमार जैन, विनोद कुमार जैन सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के समय संक्रमित मरीजों को अस्पताल पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जशपुर जिला भी इस स्थिति का सामना कर रहा है। संकट की इस घड़ी में जिला प्रशासन को कोरोना महामारी के दौरान तक गंभीर मरीजों को अस्पताल लाने की सुविधा के लिए श्री डिम्पल जैन आत्मज श्री हनुमान प्रसाद जैन द्वारा 1 एम्बुलेंस सौपी गई है।

कलेक्टर श्री कावरे ने डिम्पल जैन को एम्बुलेंस एवं ऑक्सीमीटर जिला प्रशासन को भेट करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि विपदा की ऐसी परिस्थिति में लोगों की सेवा करना पुण्य का काम है। उन्होंने बताया कि इस एम्बुलेंस के माध्यम से सांस लेने में तकलीफ सहित क्रिटिकल केसेस को उपचार के लिए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल सहित अन्य कोविड केयर सेंटर में पहुँचाया जाएगा जिससे मरीज को आवागमन के दौरान भी किसी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होंने कहा कि ऑक्सीमीटर का वितरण होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों में किया जाएगा। ऑक्सीमीटर की सहायता से होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज नियमित अपना स्वास्थ्य परीक्षण कर पाएंगे। जिससे ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों का पहचान करने में आसानी होगी एवं उन्हें समय पर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान किया जा सकेगा। सीएमएचओ श्री सुथार ने भी श्री जैन को धन्यवाद देते हुए बताया कि इस एम्बुलेंस का संचालन जिला चिकित्सालय के माध्यम से संक्रमित मरीजों को कोविड सेंटरो तक लाने ले जाने के लिए किया जाएगा।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।