दिनांक : 20-May-2024 07:07 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा: नए कोराेना स्ट्रेन का इलाज प्रोटोकाल तय नहीं, इसलिए ज्यादा घातक

16/04/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोराेना वायरस का दूसरा स्ट्रेन पहले की तुलना में ज्यादा घातक साबित हो रहा है। पहले स्ट्रेन के लिए केंद्र सरकार ने इलाज का प्रोटोकाल जारी किया था, लेकिन इस बार प्रोटोकाल जारी नहीं किया गया, इसलिए सभी राज्य अपने हिसाब से इलाज कर रहे हैं। रेमडेसिविर भी सबके लिए जरूरी नहीं है, फिर भी लोग इसके पीछे भाग रहे हैं। इस बार लक्षण भी अलग-अलग आ रहे हैं, इसलिए इसका रिसर्च भी होना चाहिए। सीएम ने भाजपा नेताओं पर भ्रम फैलाने के आरोप भी लगाए हैं।

मीडिया से बातचीत में सीएम भूपेश ने कहा कि संक्रमण की दर में पिछले साल की तुलना में कई गुना वृद्धि हो रही है। पिछले साल सितंबर में हम 3800 पहुंच गए थे, लेकिन इस बार मार्च में संक्रमण दर 30% ज्यादा पहुंच गया है। उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि रेमडेसिविर की जितनी प्रदेश में जरूरत है उतना स्टाक नहीं है, इसलिए महाराष्ट्र, तेलंगाना के बाद गुजरात भी एक अफसर को भेजा गया है। सीएम ने कहा कि वर्तमान में हम 5 हजार से ज्यादा लोगों को ऑक्सीजन दे रहे हैं। कुल 210 टन उत्पादन में 110 टन का उपयोग कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि कोराेना से डरने नहीं बल्कि साहस के साथ मुकाबला करने की जरूरत है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।