दिनांक : 07-Dec-2023 12:40 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

पूर्व उप मुख्यमंत्री के बेटे, बहू और पोती की हत्या: संपत्ति के लिए आरोपी की पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर रची थी साजिश

22/04/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर से लगे हुए भैसमा में बुधवार सुबह करीब 4 बजे अविभाजित मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री रहे स्व. प्यारेलाल कंवर के बेटे हरीश कंवर, हरीश की पत्नी सुमित्रा कंवर और चार साल की बेटी आशी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। हत्या करने वाला और कोई नहीं हरीश का बड़ा भाई हरभजन कंवर ही है। बताया गया है कि हरीश ने एक साल से संपत्ति पर कब्जा कर रखा था, इस वजह से उनके बीच विवाद चल रहा था। हरभजन की पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर साजिश रची थी।

पुलिस ने हरीश कंवर के बड़े भाई हरभजन, उसके साले परमेश्वर और सुरेंद्र तथा उसके दोस्त रामप्रसाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पूरी कहानी सामनेे आ गई। पुलिस ने बताया कि हरभजन की पत्नी धनकौर और उसके भाई परमेश्वर ने साजिश रची थी। हत्या के लिए आज का दिन तय हुआ था। जैसे ही परमेश्वर हरीश के घर के पास पहुंचा तो उसने हरभजन की नाबालिग बेटी को SMS करके इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही हरभजन भी घर से निकला और उसके निकलते ही बेटी ने मामा को SMS किया।

पुलिस सूत्रों के रामप्रसाद के शरीर पर चोट के निशान भी हैं। सीसीटीवी फुटेज में भी ये दोनों दिखे थे। जब पुलिस इनके पास पहुंची तो ये शराब के नशे में थे। जब इन्होंने ने तीनों की जान ली तो हरीश की मां वहीं मौजूद थी। उसने अपनी आंखों से सब कुछ देखा, इसके बाद तीनों आरोपी भाग गए। घटना को अंजाम देेने के बाद परमेश्वर ने अपने कपड़े जलाए और अस्पताल में भर्ती हो गया।

तीन लोग घुसे और सो रहे परिवार पर किए कई वार

घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने कंवर परिवार के मकान को घेर लिया थाा। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। लाशें अंदर ही पड़ी थी। जांच में ये बात सामने आई कि सुबह 4 बजे के आसपास मकान में तीनों घुस आए। इस वक्त हरीश, उनकी पत्नी और बेटी नींद में थे। हमलावरों ने चाकू और हंसिए जैसे हथियारों से तीनों पर कई वार किए, हरीश के चेहरे और शरीर के कई हिस्सों पर कटने के निशान हैं। चंद मिनटों में परिवार काे खत्म कर बदमाश भाग गए।

एसपी बोले, आज ही कर देंगे खुलासा

एसपी अभिषेक मीणा का कहना है कि हमें महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, हम आज शाम तक मामले का खुलासा कर देंगे। उन्होंने कहा कि हरीश जमीन खरीद बिक्री का काम भी करते थे। इस मामले से भी जोड़कर हम जांच पड़ताल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पारिवारिक रंजिश से हटकर भी मामले की जांच की जा रही है। जिनका डायरेक्ट इन्वॉल्वमेंट है। उनका पता चल गया है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। और कौन-कौन लोग शामिल हैं। इस संबंध में पूछताछ हो रही है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।