दिनांक : 14-Jun-2024 12:33 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

मंत्री डॉ डहरिया : गरीबों को लाभान्वित करना और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता

28/02/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने नगर पालिका परिषद गोबरानवापारा  के  डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम सांस्कृतिक भवन में बैडमिंटन हॉल,इंडोर हाल, शेड, पेवर्स एवं अतरिक्त कक्ष का लोकार्पण और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का भूमिपूजन किया। उन्होंने लगभग 16 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने 16 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन

इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की बुनियाद रखी जा रही है। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि एक साल पहले मेरे द्वारा जो घोषणा की गई थी आज वह गोबरा नवापारा में पूर्ण हो गई है। निश्चित ही इन कार्यों का लाभ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि इंडोर एवं बैडमिंटन हॉल से यहाँ के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। 15 करोड़ से अधिक के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से सफाई सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में विकास कार्य के लिए उनका विभाग सजग है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में हर सम्भव कोशिश होगी। मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि कोरोना काल में भी विकास के कार्य होते रहे,इसी का परिणाम है कि राज्य की योजनाओं और राज्य स्तर पर हुए अनेक कार्यों की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ी है। भारत सरकार द्वारा स्वच्छता, शहरी आवास सहित अन्य मामलों में छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि नगरीय निकायों को सरकार लगातार सहयोग कर रही है। निकायों को अपना राजस्व बढ़ाने की दिशा में कार्य करना चाहिए।

मंत्री डॉ डहरिया ने क्षेत्र के गरीब और पात्र परिवारों को शासन की योजनाओं का लाभ देने का आग्रह किया। उन्होंने मोर मकान-मोर चिन्हारी, मोर मकान-मोर जमीन,राजीव आश्रय योजना अंतर्गत पट्टे,पेंशन सहित अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया और इसका लाभ गरीबों को देने की बात कही। उन्होंने रायपुर जिले में नवापारा राजिम की अलग पहचान होने की बात कही। मंत्री डहरिया ने बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बिलियर्ड्स खेलकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में अभनपुर विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री धनेन्द्र साहू और नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्री धनराज मध्यानी ने भी सम्बोधित किया। मंत्री डॉ डहरिया ने क्षेत्र के विकास के लिए मांगी गई राशि के संबंध में स्टीमेट बनाकर प्रस्तुत करने और हर सम्भव सहयोग देने की बात कही है।

मंत्री डॉ डहरिया ने यहाँ 15 करोड़ 48 लाख के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन किया और 1 करोड़ 20 लाख के इंडोर हॉल, बैडमिंटन कोर्ट, 25 लाख रुपए के शेड,पेवर्स एवं अतरिक्त कक्ष का लोकार्पण किया। इस दौरान नगर पालिका परिषद के उपाध्यक्ष श्री चतुर जगत, सीएमओ श्री राजेन्द्र कुमार पात्रे, पार्षद, एल्डरमैन एवं जनप्रतिनिधि, खिलाड़ी, नागरिकगण उपस्थित थे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।