दिनांक : 08-Jun-2023 05:58 AM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

जयपुर में नवम्बर में आयोजित होगा ‘द इंडियन रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म स्टेट अवार्ड्स 2022- राजस्थान‘

11/10/2022 posted by Bishes Dudani Chhattisgarh    
जयपुर। राज्य में रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म को प्रोत्साहन देने वाले उद्यमियों को सम्मानित करने के लिए राजस्थान पर्यटन विभाग ने आउटलुक ग्रुप के सहयोग से ‘द इंडियन रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म स्टेट अवार्ड्स 2022-राजस्थान’ की शुरूआत की है। यह पुरस्कार आठ श्रेणियों में दिए जाएंगे।
प्रतिभागियों को आठ श्रेणियों में दिए जाएंगे पुरस्कार
पुरस्कार कार्यक्रम के संबंध में मंगलवार को क्लार्क्स आमेर होटल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ। पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा ने प्रेस वार्ता में बताया कि ‘द इंडियन रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म स्टेट अवार्ड्स 2022-राजस्थान’ जयपुर में नवंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जाएगा। इसमें पर्यटन क्षेत्र से जुड़े  स्थानीय उद्यमी  भाग लेंगे।
डॉ. शर्मा बताया कि ये अवार्ड्स सस्टेनेबल लीडरशिप- होटल्स, सस्टेनेबल लीडरशिप- होमस्टे, सस्टेनेबल लीडरशिप- बीएनबी और गेस्टहाउस, सस्टेनेबल इंटरप्राइजेज इन ईको फ्रैंजाइल  लेंडस्कैप, सस्टेनेबिलिटी चैंपियन इन पाथफाइंडर, सस्टेनेबिलिटी चैंपियन इन ग्रासरूट हीरोज, हेरिटेज कंर्जवेशन और वाइल्ड लाईफ कंर्जवेशन की श्रेणियों में पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अवार्ड्स से सम्बंधित विस्तृत जानकारी पर्यटन विभाग की वेबसाइट और पर्यटन स्वागत केंद्र से प्राप्त की जा सकती है।
इस अवसर पर पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक श्री आनंद कुमार त्रिपाठी, सयुंक्त निदेशक सुश्री सुमिता सरोच, उपनिदेशक श्री दलीप सिंह राठौड़, श्री उपेन्द्र सिंह शेखावत सहित आउटलुक ग्रुप के प्रतिनिधी भी उपस्थित रहे।

Author Profile

Bishes Dudani
बिशेष दुदानी रायपुर में निवास करते है, इन्होने ने Btech IT की डिग्री की है, वेब डेवलपमेंट और पत्रकारिकता में रूचि है। दैनिक इस्पात टाइम्स रायपुर एवं रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार है और गोंडवाना एक्सप्रेस में सह-संपादक/प्रबंधक की भुमिका निभा रहे है।