दिनांक : 19-Apr-2024 07:44 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

राजस्थान सहित देशभर में 40 से ज्यादा ठिकानों पर NIA की छापेमारी, टेररिस्ट, स्मगलर्स और गैंगस्टर्स पर एक्शन

18/10/2022 posted by Bishes Dudani Chhattisgarh    

देशभर के 5 राज्यों में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी दिल्ली, पटना, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ और पंजाब के 40 ठिकानों पर की गई है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टर्स और ड्रग स्मगलर के उभरते नेक्सेस को खत्म करने के लिए यह रेड डाली गई है।

पटना के फुलवारी शरीफ में गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर NIA ने रेड मारी। उसके घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। दानिश की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। वह गजवा-ए-हिंद वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन है।

राजस्थान के चार जिलों में एनआईए के छापेमारी

जयपुर।राजस्थान के नागौर, बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में सुबह 5 बजे से लॉरेंस गैंग के गुर्गों के घर एनआईए की छापेमारी जारी है। माना जा रहा है कि एनआईए की टीम कई बड़े व्यापारियों से भी पूछताछ कर सकती है। लॉरेंस गैंग और बंबीहा गैंग के राजस्थान की जेलों मे बंद बदमाशों से भी NIA की टीम पूछताछ कर सकती है। एजेंसी के पास जानकारी है कि कई जेलों से बदमाश फोन और अन्य माध्यमों से व्यापारियों को धमका कर पैसा मांगते हैं। जेल में बैठ कर वारदात कराई गई हैं।

बठिंडा में जग्गा और झज्जर में सेठी के आवास पर छापेमारी

जानकारी के मुताबिक बठिंडा के जंडियां गांव में एनआईए ने जग्गा जंडिया के घर पर रेड डाली। वहीं, झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर एनआईए ने छापेमारी की। एनआईए की टीम सुबह 4 बजे गैंगस्टर नरेश सेठी के घर पर पहुंची। यहां सेठी की बैंक डिटेल के साथ अवैध संपत्ति के दस्तावेज खंगाले। इस दौरान स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। बता दे कि हत्या, लूटपाट, फिरौती सहित कई संगीन मामलों में शामिल गैंगस्टर सेठी अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। एनआईए की टीम झज्जर में उसके आवास पर सेठी के परिजनों से पूछताछ में जुटी हुई है।

Author Profile

Bishes Dudani
बिशेष दुदानी रायपुर में निवास करते है, इन्होने ने Btech IT की डिग्री की है, वेब डेवलपमेंट और पत्रकारिकता में रूचि है। दैनिक इस्पात टाइम्स रायपुर एवं रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार है और गोंडवाना एक्सप्रेस में सह-संपादक/प्रबंधक की भुमिका निभा रहे है।