दिनांक : 22-Feb-2024 11:09 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

मुख्यमंत्री ने कसरत कर युवाओं को दिया फिटनेस मंत्र, आदिवासी क्षेत्र में युवाओं के लिए बना 11 लाख की लागत से सर्व-सुविधायुक्त फिटनेस सेंटर

01/02/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, Tribal Area News and Welfare    

सुकुमा। देश और प्रदेश की प्रगति में महती भागीदारी निभाने वाले युवाओं को उनकी सेहत को बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही अच्छे और सकारात्मक विचार का वास होता है। जिससे इंसान अपनी दिनचर्या के साथ ही पूरे जीवन का भरपूर आनंद ले सकता है। उन्होंने सफल दिनचर्या के लिए प्रतिदिन व्यायाम और योग को महत्वपूर्ण बताया। श्री बघेल ने वनांचल आदिवासी क्षेत्र सुकमा के स्वामी विवेकानंद परिसर में आज फिटनेस सेंटर के अवलोकन के दौरान जिम में स्वयं कसरत कर युवाओं को प्रेरित किया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद बस्तर श्री दीपक बैज सहित विधायक श्री मोहन मरकाम भी उपस्थित थे।

स्वामी विवेकानंद परिसर में 11 लाख की लागत से निर्मित सर्व सुविधा युक्त फिटनेस सेंटर में ट्रेडमिल, साइकिलिंग, मल्टीजिम, ट्राइसेप मशीन, लेग प्रेस, बेंच प्रेस आदि उपकरण उपलब्ध है। फिटनेस सेंटर में रोजाना वर्जिश के लिए आने वाले युवा अभिषेक शर्मा ने बताया कि सुकमा में सर्व सुविधा युक्त जिम के संचालन से वे बहुत खुश हैं। वे खुद को तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए रोजाना शाम को फिटनेस सेंटर आते हैं। उन्हे फिटनेस सेंटर में उपलब्ध विभिन्न उपकरणों के साथ ही कुशल प्रशिक्षकों का सहयोग मिलने से कसरत करने में बहुत आनंद आता है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।