दिनांक : 25-Feb-2024 05:37 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

मंत्री डॉ. डहरिया : गांव के विकास के लिए हरसंभव मदद किया जाएगा

13/02/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

रायपुर. नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने ग्राम रीवां में चण्डी मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन, धान उपार्जन केंद्र में चबूतरा निर्माण तथा साहू समाज भवन के शेड निर्माण का लोकार्पण किया। इस दौरान रीवां में आयोजित मड़ई मेला में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मंत्री डॉ. डहरिया ने इस अवसर पर कहा कि राज्य की सरकार गरीबों, मजदूरों और किसानों की हितैषी है। नगरीय क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी निरन्तर विकास कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर उसे पूरा किया जा रहा है। आरंग विधानसभा क्षेत्र में विगत दो साल के भीतर करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए गए हैं। सभी समाज के लोगों के लिए भवन की स्वीकृति दी गई है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए राज्य की सरकार सदैव सबके साथ है। गांव के विकास में सरकार हरसंभव मदद करेगी।

मंत्री डॉ.डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य अब तक का सर्वाधिक धान खरीद चुकी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के कार्य किए जा रहे हैं। बिजली बिल भी हाफ किया गया है। स्थानीय बेरोजगारों की भर्ती की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गौ-पालकों से दो रुपए किलों की दर से गोबर खरीद रही है। किसानों को लाभान्वित करने सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं। इससे किसानों में आर्थिक समृद्धि आएगी और किसान राज्य के विकास में भागीदार बनेंगे।

रीवां में आयोजित मड़ई मेला में उन्होंने कहा कि मड़ई मेला में गांव के लोगों की खुशियां झलकती है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में मनारेंजन के साथ संस्कृति के दर्शन होते हैं। आसपास के गांव के लोग मिलते जुलते हैं। राज्य सरकार भी छत्तीसगढ़ की संस्कृति, परम्परा को आगे बढ़ाने और सहेजने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ यहा के तीज-त्यौहारों में शासकीय अवकाश दी जा रही है। मंत्री डॉ. डहरिया ने ग्राम रीवां में कुर्मी समाज, धीवर समाज मछुवारा समिति के लिए सामुदायिक भवन और श्याम बंजारे के घर से काशीनाथ मंदिर तक सीसी रोड़ निर्माण की घोषणा की।

सभा में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री थानेश्वर साहू, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अनिता थान सिह साहू, देवनाथ साहू, हेमलता डूमेन्द्र साहू, सरपंच श्री चंद्रप्रकाश साहू, , द्वारिका साहू, कोमल साहू, सुरेन्द्र नशीने, डिगेश्वरी साहू, सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।