दिनांक : 25-Feb-2024 04:55 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

रायपुर : शानदार आतिशबाजी के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज का किया शुभारंभ

05/03/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किए गए शुभारंभ के साथ ही रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत हो गई। सीरीज का शुभारंभ शानदार आतिशबाजी के साथ हुआ। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी संकल्प पर हस्ताक्षर किए और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के शुभारंभ की घोषणा की। पहला मैच इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच हुआ।

क्रिकेट मैच का शुभारंभ बांग्लादेश और भारत के राष्ट्र-गान के साथ हुआ। इस क्रिकेट-श्रृंखला के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ की 02 करोड़ 80 लाख जनता की ओर से इस वर्ल्ड सीरीज में शामिल हो रहे सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर यहां पहुंचे हैं। साथ ही युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, मुनाफ पटेल, वीरेंद्र सहवाग समेत भारतीय और बांग्लादेश के सभी क्रिकेट सितारे यहां पहुंचे हैं।

श्री बघेल ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से मैदानों से खिलाड़ी और स्टेडियम से दर्शक गायब हो गए थे। यह आयोजन कोरोना से संबंधित सभी प्रोटोकाल का पालन करते हुए किया जा रहा है। इससे पहले उन्होंने मैदान पर पहुंचकर भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों से मुलाकात कर परिचय प्राप्त किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल तथा भारत और बांग्लादेश टीम के कप्तानों ने क्रिकेट बाल पर सिग्नेचर भी किए। आज का टास बांग्लादेश लीजेंड्स ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

इस वर्ल्ड सीरीज में भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, इंग्लैण्ड, साउथ अफ्रीका और वेस्ट इंडीज कुल छः देशों की टीम भाग ले रही है। 05 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित इस वर्ल्ड सीरीज में 17 मार्च को पहला और 19 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल तथा 21 मार्च को फाइनल मैच होगा। इस सीरीज में छत्तीसगढ़ के मैदान पर पहली बार मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी का दर्शक लुत्फ उठा पाएंगे।

शुभारंभ कार्यक्रम में परिवहन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, राजसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा, छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन, छत्तीसगढ़ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष श्री रामगोपाल अग्रवाल, विधायक श्री मोहन मरकाम, विधायक श्री अमितेष शुक्ल, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, खाद्य सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।