दिनांक : 19-Apr-2024 08:49 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने 13 नगरीय निकायों में निर्वाचन की प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा की

31/03/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने प्रदेश के 13 नगरीय निकायों में आम निर्वाचन की प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने नवा रायपुर स्थित राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय में आज संबंधित जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने समय रहते नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण रखने कहा। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव श्री आर. एक्का भी बैठक में उपस्थित थे।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने नगरीय निकाय निर्वाचन वाले नौ जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ निर्वाचक नामावलियों के अंतिम प्रकाशन, मतदान सामग्री की व्यवस्था, मतदान कार्य एवं दलों के लिए वाहन व्यवस्था, मतदान केंद्रों के निर्धारण, स्थापना, निरीक्षण एवं सत्यापन, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर अधिकारी, मतदान दल, मतगणना कर्मी एवं निर्वाचन व्यय संपरीक्षक की व्यवस्था, निर्वाचन के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों की उपलब्धता एवं प्रशिक्षण, मतपत्र छपाई के लिए मुद्रणालयों के चयन, कंट्रोल रूम की व्यवस्था एवं वहां सुरक्षा के इंतजाम के बारे में चर्चा की।

उन्होंने मतपेटियों की व्यवस्था एवं रखरखाव, स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल के चिन्हांकन, नामांकन दाखिले की ऑनलाइन व्यवस्था, मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने ‘जाबो’ कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार एवं मतगणना की ऑनलाइन व्यवस्था के संबंध में विस्तार से चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मतदान केंद्रों एवं मतगणना स्थलों में बचाव के उपायों और सभी दिशा-निर्देशों के पालन की भी व्यवस्था करने कहा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने बीजापुर जिले के भैरमगढ़ और भोपालपटनम नगर पंचायत, रायपुर के बिरगांव नगर निगम, कांकेर के नरहरपुर नगर पंचायत, दुर्ग के भिलाई व रिसाली नगर निगम तथा जामुल नगर पालिका, राजनांदगांव के खैरागढ़ नगर पालिका, बेमेतरा के मारो नगर पंचायत, कोरिया के बैकुंठपुर व शिवपुर-चरचा नगर पालिका, सूरजपुर के प्रेमनगर नगर पंचायत तथा सुकमा के कोंटा नगर पंचायत में निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।