दिनांक : 25-Feb-2024 06:23 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

राजिम माघी पुन्नी मेला-2021 : श्रद्धालुओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं पूर्ववत रखी जाएं : धर्मस्व मंत्री ताम्रध्वज साहू

05/02/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

रायपुर. छत्तीसगढ़ के प्रयागराज के नाम से प्रसिद्ध राजिम में हर साल आयोजित होने वाले माघी पुन्नी मेले में पूर्व वर्षाें की तरह श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ववत की जाएगी। गृह एवं धर्मस्व मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि भारत सरकार के कोरोना गाइड लाइन को देखते हुए मेले में किसी प्रकार का शासकीय आयोजन नहीं किया जाएगा। वे आज नगर पंचायत राजिम के सभा कक्ष में माघी पुन्नी मेला केन्द्रीय समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

कोविड-19 के चलते मेले में इस बार नहीं होगा शासकीय आयोजन

धर्मस्व मंत्री श्री साहू ने केन्द्रीय मेला समिति की बैठक में कहा कि राजिम माघी पुन्नी मेला का आयोजन स्वस्फूर्त ढंग से होगा। प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सहूलियत और यातायात की व्यवस्था आदि के इंतजाम किए जाएं। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए पूर्व वर्षाें की तरह सड़क, शौचालय, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सफाई आदि की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते कोई भी स्टेज कार्यक्रम नहीं आयोजित होंगे लेकिन आम जनता और श्रद्धालुओं की आस्था का भी सम्मान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि  कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मेले में आने वाले श्रद्धालुओं से मास्क, सेनेटाइजर, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए आग्रह किया जाए। बैठक में वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि मेला स्थल में बांस, बल्ली सहित अन्य मदद दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि राजिम माघी पुन्नी मेला का आयोजन इस वर्ष 27 फरवरी से 11 मार्च तक होगा। इस दौरान 27 फरवरी, 6 मार्च और 11 मार्च को 3 स्नान पर्व होगा। बैठक में राजिम विधायक श्री अमितेश शुक्ल, अभनपुर विधायक श्री धनेंद्र साहू, पूर्व विधायक श्री लेख राम साहू, केन्द्रीय समिति के सदस्य, राजिम नगर पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती रेखा सोनकर, गोबरा नवापारा पालिका के अध्यक्ष श्री धनराज मध्यानी, जनपद पंचायत फिंगेश्वर के अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा साहू एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित रायपुर सम्भाग के कमिश्नर श्री ए. टोप्पो, गरियाबंद और धमतरी जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।