दिनांक : 20-May-2024 06:17 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

रायपुर : राज्य आपदा मोचन निधि से पैरामेडिकल एवं डॉक्टर की भर्ती , मिलने लगा है अच्छा परिणाम : केवल 10 दिन के भीतर ही 285 पदों पर भर्ती की गई

19/04/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की  पहल से कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए रायपुर जिले में  राज्य आपदा मोचन निधि से  पैरामेडिकल एवं डॉक्टर की भर्ती का अच्छा परिणाम मिलने लगा है।

लॉकडाउन के समय जब राज्य एवं केंद्र के कार्यालय बंद थे, पोस्टऑफिस और कोरियर की सेवाएं  भी उपलब्ध नहीं थी और ऐसे समय भर्ती एक कठिन कार्य था,  में रायपुर जिले में संचार के आधुनिकतम प्रणाली का उपयोग किया गया और गूगल तथा जिले की वेबसाइट के माध्यम से  आवेदन सीधे आमंत्रित किए गए।

कोरोना की भयावह स्थिति, मौजूदा चुनौतियों  और तात्कालिक आवश्यकता को देखते हुए  रायपुर जिले को 9 अप्रैल को आपदा मोचन निधि से  पदों को भरने की स्वीकृति मिली। कलेक्टर डॉ एस भारतीदासन के मार्गदर्शन में भर्ती समिति ने निर्णय लिया कि सभी स्वीकृत पदों के लिए गूगल फॉर्म के जरिए आवेदन आमंत्रित कर तत्काल नियुक्ति की जाए।

इस निर्णय का सुखद परिणाम रहा। जिले में  गूगल फार्म के जरिये बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

पहले चरण में 19 अप्रैल  तक  118 स्टाफ नर्स , 67 डाटा एंट्री ऑपरेटर  20 वार्ड बॉय , 1 मेडिकल ऑफिसर और 75 डेंटल सर्जन और आयुष अधिकारियों की भर्ती मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय रायपुर के द्वारा पूर्ण की जा चुकी है। इस तरह केवल 10 दिन के भीतर ही 285 पदों पर भर्ती की गई।

इसी तरह अन्य पदों पर भी भर्ती का कार्य जारी है।अगले 3 दिनों में स्टाफ नर्स , लैब टेक्नीशियन, वार्ड बॉय, सुरक्षाकर्मी एवं दंत चिकित्सक तथा आयुर्वेद अधिकारियों की शेष  पदों पर नियुक्तियां कर  ली जाएगी।

इस कठिन समय में मेडिकल प्रोफेशन जैसी पवित्र व्यवसाय से जुड़े लोगों ने कोविड सेंटरों में कार्य करने का, जो जज़्बा  और हौसला प्रदर्शित किया है, वह  बेहद प्रशंसनीय है। निश्चित ही फ्रंटलाइन के रूप में चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ नागरिकों के सक्रिय सहयोग से हम कोरोना महामारी को परास्त करने में सफल होंगे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।