दिनांक : 23-Feb-2024 01:43 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

नक्सली हमले में बलिदान सैनिकों को कीर्ति चक्र: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने परिजनों को दिया सम्मान, CM भूपेश ने किया नमन

11/05/2023 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, India, Raipur    

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की कमर तोड़ने और मुठभेड़ में शहादत को प्राप्त करने वाले तीन शहीद जवानों के परिजनों को कीर्ति चक्र से नवाजा गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में जवानों के परिजनों को यह सम्मान दिया है। तीनों शहीद जवानों में 2 बस्तर के और एक जांजगीर चांपा के रहने वाले थे। इधर, मुख्ममंत्री भूपेश बघेल ने तीनों जवानों को नमन किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि, परिजनों के साथ वे हमेशा खड़े हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन में शहीद उपनिरीक्षक दीपक भारद्वाज, शहीद प्रधान आरक्षक सोढ़ी नारायण और शहीद प्रधान आरक्षक श्रवण कश्यप के परिजनों को कीर्ति चक्र प्रदान किया। समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शहीद दीपक भारद्वाज की पत्नी प्रंतिका भारद्वाज, शहीद आरक्षक सोढ़ी नारायण की पत्नी सुशीला सोढ़ी और प्रधान आरक्षक शहीद श्रवण कश्यप की पत्नी दुतिका कश्यप को कीर्ति चक्र प्रदान किया।

इन तीनों जवानों को राष्ट्रपति ने बस्तर के बीजापुर जिले में हुए नक्सल ऑपरेशन में सर्वोच्च साहस और बलिदान के लिए कीर्ति चक्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है। शहीद दीपक भारद्वाज छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के मालखरौदा के पिहरीद, आरक्षक शहीद सोढ़ी नारायण बीजापुर जिले पुनुर और शहीद प्रधान आरक्षक श्रवण कश्यप बस्तर जिले के बनिया गांव के रहने वाले थे। नक्सलियों के साथ हुई अलग-अलग मुठभेड़ों में इन्होंने अपनी शहादत दी थी।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।