दिनांक : 25-Feb-2024 06:10 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

जगदलपुर में बायर-सेलर मीट में शामिल हुए उद्योग मंत्री कवासी लखमा, बस्तर के उत्पादों के वृहद उत्पादन एवं मार्केटिंग को प्रोत्साहित करने हुई कार्यशाला

10/11/2022 posted by Santosh Tripathy Jagdalpur    

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा आज कृषि महाविद्यालय जगदलपुर में आयोजित संभाग स्तरीय कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के सयुक्त तत्वाधान में आयोजित एक दिवसीय स्टार्टअप बायर-सेलर मीट में बस्तर संभाग के सभी जिलों से आए उद्यमियों ने हिस्सा लिया। इस स्टार्टअप मीट का उद्देश्य स्थानीय स्तर के उत्पादों को बेहतर बाजार देने के लिए क्रेता और विक्रेता के लिए ब्रिज तैयार करना है, ताकि लोकल व्यवसायी अपने उत्पाद का सही मूल्य प्राप्त कर सकें और बिचौलियों के चंगुल से उन्हें मुक्ति मिले।

मंत्री श्री लखमा ने कार्यक्रम में मौजूद आदिवासी उद्यमियों और किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि वे स्वरोजगार और अपने उत्पादों के लिए उद्यम लेकर आएं। सरकार उन्हें रियायती दर पर जमीन देगी। मुख्यमंत्री की मंशा है कि छोटे उद्योग आगे बढ़े और राज्य व देश को आर्थिक सुदृढ़ता प्रदान करने में अपनी भूमिका निभाएं।

कार्यक्रम में संसदीय सचिव श्री रेखचंद जैन, बस्तर विधायक श्री लखेश्वर बघेल, अंतागढ़ विधायक श्री अनूप नाग, इंद्रावती विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजीव शर्मा के अलावा बस्तर के सभी जिलों से छोटे उद्यमी और स्थानीय क्रेता-विक्रेता शामिल हुए।

Author Profile

Santosh Tripathy
Santosh Tripathy
सुनील त्रिपाठी- ब्यूरो चीफ जगदलपुर की खबरे प्रकाशित करे है. वे सामाजिक एवं राजनितिक गतिविधियों में सक्रिय रहकर जन हित के विचारों को रखते है और जनसेवा करते है।