दिनांक : 05-Dec-2022 10:04 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

जगदलपुर : हाता ग्राउंड की सफाई कर भारतीय जनता युवा मोर्चा के युवको ने दिखाया नगर निगम को आईना

02/11/2022 posted by Santosh Tripathy Jagdalpur    

जगदलपुर. शहर के प्रमुख मैदान में से एक जो कि शहर के हृदय स्थल पर मौजूद है हाता ग्राउंड(गांधी मैदान) जिसे कुछ माह पूर्व ही नगर निगम जगदलपुर द्वारा एक बड़ी राशि का उपयोग कर कायाकल्प किया गया था। किन्तु गुणवत्ता विहीन कार्य इस मैदान की दुर्दशा बिगाड़ चुका है मैदान में जितने भी कार्य किए गए है वह नगर निगम के रखरखाव के अभाव में दम तोड़ चुकी है, मैदान पर बड़ी-बड़ी झाड़ियां और शराब की बोतले चारो ओर बेतरतीब पड़ी हुई है। बस्तर जिले का एक मात्र टर्फ पिच जो कि ड्यूस बॉल हेतु उपयोग में लाया जाता है किंतु अब वह क़ीमती पिच भी उस मैदान में ढूंढने पर भी नहीं मिलेगी पिच भी अब बड़े-बड़े घास और झड़ियों से पट चुका है! टर्फ पिच को खेल के उपयोग में लाये बिना ही वह विलुप्त हो गई।

साफ-सफाई के दौरान मौजूद भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव ने कहा कि जिस प्रकार से जगदलपुर के प्रमुख मैदान में से एक हाता ग्राउंड (गांधी मैदान) पर स्तरहीन कार्य किया गया है और मैदान के बनने पश्चात उद्घाटन कर मुख्य गेट में ताला जड़ खिलाड़ियों को मासिक शुल्क का फरमान जारी कर युवा खुलाड़ीयो को मैदान से कोसों दूर कर दिया गया आज स्थिति ऐसी बन आई है कि मैदान के चारों ओर खिलाड़ी नही बड़ी-बड़ी झाड़ियां घासफुस के साथ शाम को मैदान के अंधेरों में नशेड़ियों खेल रहे है कांग्रेस सरकार के द्वारा निर्मित हाता ग्राउंड (गांधी मैदान) का मुख्य द्वार भी अब टूटने के कगार पर है, बाथरूम के नल भी उखड़ चुके है। मैदान की दुर्दशा बतलाती है कि मैदान में किस तरह से बड़ी राशियों का खुले आम बंदरबांट किया गया है। सरकार ने इस मैदान को गर्त पर पहुँचा दिया है।

युवा मोर्चा नगर मंडल अध्यक्ष श्रीष मिश्रा ने कहा कि अब इस मैदान को साफ सफाई कर दुरस्त करने का जिम्मा अब युवा मोर्चा स्वयं से ही ले चुकी हैं और यह सफाई आंदोलन तब तक चलेगा जब तक नगर निगम की कांग्रेस की सरकार गांधी मैदान के लिए कुंभकरण नींद से जाग नहीं जाती गांधी मैदान जगदलपुर के वासियों के लिए और विशेषकर युवाओं के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है कई युवाओं का भविष्य इस ही मैदान निखरा है। आज सुबह साफ-,सफाई के दौरान अभिषेक तिवारी, सूरज मिश्रा,राज पांडे,योगेश पानीग्राही के साथ अन्य युवा मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Author Profile

Santosh Tripathy
Santosh Tripathy
सुनील त्रिपाठी- ब्यूरो चीफ जगदलपुर की खबरे प्रकाशित करे है. वे सामाजिक एवं राजनितिक गतिविधियों में सक्रिय रहकर जन हित के विचारों को रखते है और जनसेवा करते है।