दिनांक : 14-Apr-2024 11:18 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

सीएम के करीबी पटाखा कारोबारी समेत तीन लोगों के घर पर पहुंची ईडी, आचार संहिता के बाद यह पहली ईडी कार्रवाई

16/10/2023 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, Raipur    

महादेव बुक सट्टा एप से जुड़े हवाला व मनी लांड्रिंग के मामले की जांच के लिए ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने सोमवार को शहर में एक साथ कई स्थानों पर दबिश दी। ईडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी व पटाखा कारोबारी सुरेश धिंगानी, सौरभ चंद्राकर के बिजनेस पार्टनर दीपक सावलानी सहित अन्य लोगों के घरों पर जांच के लिए पहुंची। ईडी के अधिकारी सभी से पूछताछ कर रहे हैं। आदर्श आचार संहिता लगने के बाद ईडी की ये पहली बड़ी कार्रवाई है।

ईडी के अधिकारी सोमवार की सुबह करीब छह बजे पटाखा कारोबारी सुरेश धींगानी के पदुम नगर भिलाई-3 स्थित आवास पर पहुंचे। वहां पर सुरेश धींगानी और उसके बेटे बंटी धिंगानी से पूछताछ शुरू की। सुरेश धिंगानी के समधी व चावल कारोबारी सुरेश कुकरेजा के उत्सव भवन के पास सुंदर नगर स्थित घर पर भी ईडी की टीम पहुंची। इसके साथ ही नेहरू नगर ईस्ट निवासी दीपक सावलानी और उसके भाई गिरीश सावलानी के घर पर भी ईडी के अधिकारी पहुंचे।

निगम का बड़ा ठेकेदार है दीपक सावलानी

यहां बता दें कि नेहरू नगर ईस्ट निवासी दीपक सावलानी निगम का बड़ा ठेकेदार है। वो काफी लंबे समय से भिलाई और हाल ही में बने रिसाली निगम में शासकीय काम ठेके पर लेकर करता रहा है। शहर में लगे अधिकांश झूले और फिसलपट्टी दीपक सावलानी के ही लगाए हुए हैं। वो सौरभ चंद्राकर का बिजनेस पार्टनर है। नेहरू नगर में सौरभ चंद्राकर की एक संपत्ति है, जहां पर कुछ महीने पहले तक चौपाटी चल रही थी। दीपक सावलानी चौपाटी में सौरभ चंद्राकर का पार्टनर था और जूस फैक्ट्री में भी साझेदार है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।