दिनांक : 14-Apr-2024 11:06 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

सीएम विष्णु के मंत्री मंडल का विस्तार: 9 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

22/12/2023 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, Raipur    
  1. टंक राम वर्मा साल 2023 विधानसभा चुनाव में बलौदा बाजार सीट से 14746 वोटों के अंतर से जीते. वह पहले मंत्रियों के पीए के तौर पर काम कर चुके हैं. अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत उन्होंने पंचायत से की है.
  2. लक्ष्मी राजवाड़े ने भी राज्यपाल के सामने छत्तीसदगढ़ साय कैबिनेट की मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. लक्ष्मी राजवाड़े पहली बार विधायक चुनी गईं. वह पहले पंचायत सदस्य भी रही हैं.
  3. ओपी चौधरी ने राज्यपाल के सामने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. ओपी चौधरी छत्तीसगढ़ बीजेपी के महासचिव हैं और 2005 बैच के IAS अफसर रहे हैं. साथ ही वह रायपुर के कलेक्टर भी रह चुके हैं.
  4. श्याम बिहारी जायसवाल दूसरी बार विधायक चुने गए हैं. वे बीजेपी किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. श्याम बिहारी जायसवाल ने साल 2010 में उपाध्यक्ष जनपद पंचायत के रूप में राजनीतिक करियर की शुरुआत की.
  5. राज्यपाल के सामन लखन लाल देवांगन ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. लखन लाल देवांगन दूसरी बार विधायक हैं और साल 2003 में सदस्य राज्य भाजपा के साथ राजनीतिक करियर शुरू किया.
  6. केदार कश्यप चौथी बार विधायक चुने गए हैं और चुनाव में नारायणपुर सीट से 19188 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. वे पूर्व कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं.
  7. दयालदास बघेल ने राज्यपाल के सामने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. दयालदास बघेल चौथी बार विधायक चुने गए हैं और साल 2023 विधानसभा चुनाव में नवागढ़ सीट से 15177 वोटों के अंतर से जीत हासिल की.
  8. राम विचार नेताम ने मंत्री पद की शपथ ली. रामविचार नेताम बड़े आदिवासी नेता हैं और छठी बार विधायक चुने गए हैं.
  9. राज्यपाल के सामने बृजमोहन अग्रवाल ने ली मंत्री पद की शपथ.

 

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।