दिनांक : 20-May-2024 05:32 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

बर्बरता: अतिक्रमण हटाने पहुंची थी पुलिस की टीम ने पहले महिला को जमीन पर पटका, फिर मारी लात

26/05/2023 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, Dantewada    

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में पुलिसकर्मी ने महिला के बाल पकड़कर उसे लात मार दी। इतना ही नहीं एक महिला पुलिसकर्मी ने उसे जोर से जमीन पर पटक दिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है। अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और महिलाओं के बीच जमकर विवाद हुआ।

यह पूरा मामला तिलसीवा गांव का है। वायरल वीडियो में प्रधान आरक्षक प्रदीप उपाध्याय महिला को लात मारते नजर आ रहे हैं। इनके अलावा कुछ दूसरे पुलिसकर्मी भी महिलाओं को दौड़ा रहे हैं। असल में तिलसीवा गांव में 18 से ज्यादा लोगों ने गौठान की जमीन पर कब्जा कर रखा था। जिसके चलते प्रशासन की टीम ने इन्हें नोटिस जारी किया था। लेकिन जब इन्होंने कब्जा खाली नहीं किया, तब प्रशासन की टीम बुधवार को यहां अतिक्रमण हटाने गई थी।

अतिक्रमण हटाई गई टीम पर पथराव

बताया जा रहा है कि, महिलाओं ने अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव भी किया था। जब तहसीलदार वर्षा बंसल प्रदर्शनकारी महिलाओं को समझाने के लिए पहुंचीं, तब उन्होंने तहसीलदार का भी घेराव कर दिया और उनसे बदतमीजी करने लगीं। उन्हें कुछ देर के लिए बंधक भी बना लिया था। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। फिर महिलाओं को हिरासत में लिया गया था।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।