दिनांक : 25-Feb-2024 05:13 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

शादी ब्याह के समय बढ़ती महंगाई के कारण माता-पिता के छुटे पसीने : फूलोदेवी नेताम

25/06/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

रायपुर/25 जून 2021। राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने बेलगाम महंगाई पर केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘बहुत हुई महंगाई की मार’ जैसे नारे लगाकर सत्ता में आए नरेंद्र मोदी जी अब पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों को लेकर जनता पर लगातार बोझ डालने पर तुले हुए हैं। उन्होंने कहा है कि मोदी जी जानते हैं कि इससे महंगाई बढ़ेगी लेकिन वे अभूतपूर्व मौन साधे हुए हैं और भारतीय जनता पार्टी के सरकार जब से केन्द्र में आई है तब से लगातार दिनों दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाती जा रही है।

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ाए जाने पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा है कि एक ओर देश की जनता कोरोना के संकटकाल में अपनी आजीविका और दो वक़्त की रोटी को लेकर चिंतित है, ऐसे समय में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना जनविरोधी कदम ही दिखता है। उन्होंने कहा है कि ऐसे कठिन समय में जनता को राहत देने की जगह उस पर और बोझ लादना भाजपा सरकार की निष्ठुरता ही दिखाती है। सरकार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाकर लोगों के घाव पर नमक छिड़क रही है।

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के कारण मालभाड़ा बढ़ रहा है और महंगाई बढ़ रही है। ट्रांसपोर्टर परिवहन की दरें बढ़ा रहे हैं। डीजल का व्यापक उपयोग कृषि कार्यो में होता है। डीजल महंगा होने से किसानों की उत्पादन लागत भी बढ़ रही है। राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने कहा कि केन्द्र सरकार किसी की नहीं सुन रही हैं. अपनी आखें बंद कर रखी हैं. गरीब जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है।

हर माता पिता का सपना होता है अपने बच्चे की शादी अच्छे से हो लेकिन बढ़ती महंगाई के कारण गरीब आदमी को अपने बच्चों की शादी-ब्याह करने में दिक्कत आ रही है। महंगाई से हर वर्ग परेशान है, लेकिन गरीब और मध्यम वर्ग के लिए यह सबसे खराब दौर चल रहा है। बढ़ती बेरोज़गारी के साथ बढ़ती महंगाई और खासकर खाने-पीने के सामान के आसमान छूते दाम से लोगों का जीना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में इन परिवारों में शादी-ब्याह के पलों पर भी ग्रहण लग गया है।

वंदना राजपूत
प्रवक्ता
छत्तीसगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।