दिनांक : 14-Jun-2024 10:53 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

कोरोना वायरस : दुर्ग में आज से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन, सडको पर पसरा सन्नटा

06/04/2021 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में आज से 9 दिनों के लिए 6 से 14 अप्रैल के मध्य एक बार फिर लॉकडाउन किया जा रहा। 9 दिनों तक ई-पास के बिना कोई भी जिले में नहीं आ सकेगा। बेवजह घूमते मिलने पर 1 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। जिले की सभी दवा दुकानें खुल सकेंगी, जहां डॉक्टर की पर्ची लेकर दवा के लिए मेडिकल जा सकेंगी। IMCR से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, 100 सैंपल में 5 संक्रमित मिलना ही खतरनाक माना गया है। इससे 5 गुना अधिक दुर्ग का औसत है। इसे देखते हुए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया।

दुर्ग जिले में आज से शुरू हुए लॉकडाउन का असर दिखा। पहले दिन सड़कों पर सन्नाटा है। ज्यादातर लोग घरों में ही रहे। कुछ लोग निकले तो पुलिस वालों ने उन्हें रोककर समझाया कि कोरोना बचने के लिए घर पर रहें। बाहर निकलने से खतरा हो सकता है। यहां 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन रहेगा।

ADM ऋचा प्रकाश चौधरी और एडिशनल एसपी सुरेश ध्रुव, सीएसपी छावनी, DSP ट्राफिक गुरजीत सिंह थानों के TI और पेट्रोलिंग स्टाफ फ्लैग मार्च में शामिल हुए। छावनी, भिलाई नगर, दुर्ग अनुभाग में मार्च किए। व्यर्थ घूमने वालों के साथ कड़ाई से पेश आए। बिना मास्क एवं लॉकडाउन में दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई की गई।

  • दूध की दुकानें सुबह-शाम 6 से 7 बजे तक खुलेंगी।
  • मेडिकल स्टोर, गैस एजेंसियां, पेट्रोल पंप, नर्सिंग होम, क्लीनिक निर्धारित समय पर खुल सकेंगे।
  • पशु चारा व अन्य कृषि केंद्र खुल सकेंगे।

उधर, राज्य में कोरोना संक्रमण रोज रिकार्ड तोड़ रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में रिकार्ड 7302 नए मरीज मिले हैं। ये संख्या पिछले एक साल में एक दिन में मिले मरीजों की सबसे अधिक संख्या है। रविवार को राज्य में 5250 मरीज मिले थे। यानी एक दिन में ही नये मरीजों की संख्या में 2052 मरीजों का इजाफा हो गया।

नए मरीजों के मिलने के बाद राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 44,296 हो गई है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 1702 नये मरीज मिले हैं जिसके बाद रायपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10,775 हो गई है। वहीं, राज्य के हॉटस्पॉट दुर्ग में रविवार को 1169 नये मरीज मिले। अब दुर्ग जिले के सक्रिय मरीजों की संख्या 12,589 हो गई है।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।