दिनांक : 05-Dec-2022 07:45 PM   रायपुर, छत्तीसगढ़ से प्रकाशन   संस्थापक : पूज्य श्री स्व. भरत दुदानी जी
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter English English Hindi Hindi
Shadow

यूरोप के बेल्जियम में दिवाली समारोह में ‘हमर पारा तुंहर पारा’ गाने में छत्तीसगढ़ की अरना बागड़े ने अपनी शानदार प्रस्तुति दी

21/10/2022 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, India, Video    

बस्तर की 8 साल की अरना ने यूरोप में दिवाली मिलन समारोह में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में अरना बागड़े ने ‘हमर पारा तुंहर पारा’ पर डांस किया और सब को झूमने पर मजबूर कर दिया।

दरअसल बेल्जियम के ब्रुसेल्स में दिवाली के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी गानों पर बच्चे और फॉरेनर्स जमकर थिरकते हुए नजर आए। इस दौरान छत्तीसगढ़ के फेमस सॉन्ग ‘हमर पारा तुंहर पारा’ गाने में भी छत्तीसगढ़ के बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुति दी। दरअसल, छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर की रहने वाली अरना बागड़े ने छत्तीसगढ़ वेशभूषा धारण कर डांस किया और अपने डांस से सभी विदेशियों का मन मोह लिया।

विदेशियों को भी इस गाने में थिरकने को मजबूर कर दिया। बताया जा रहा है कि, बेल्जियम में ब्रुसेल्स में एक NGO के माध्यम और भारतीय दूतावास के सहयोग से ब्रुसेल्स में दिवाली समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में भारतीय मूल के लोग शामिल हुए। आयोजन में सभी भारतीयों के छोटे बच्चों ने हिस्सा लिया और अपने-अपने राज्यों का प्रतिनिधित्व किया। पारंपरिक ड्रेस और अपने-अपने राज्यों की बोली-भाषा के गीत पर नृत्य किया। इस दौरान मूल रूप से जगदलपुर के रहने वाले आशीष बागड़े, भावना बागड़े की 8 साल की बेटी अरना बागड़े पूरे छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में इस फेस्टिवल में शामिल हुईं।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।