दिनांक : 14-Jul-2024 06:31 PM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी ने रायगढ़ स्टेडियम में 37.75 लाख की लागत से तैयार दो आउट डोर बैडमिंटन कोर्ट एवं बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड का किया लोकार्पण

15/06/2024 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh, India, Raigarh    

वित्त मंत्री श्री ओ.पी. चौधरी ने आज रायगढ़ स्टेडियम में युवाओं व खेल प्रेमियों के लिए दो आउट डोर बैडमिंटन कोर्ट एवं बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड का लोकार्पण कर शहर वासियों को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने पूरे ग्राउंड परिसर का भ्रमण किया और दोनों खेलों में अपना हाथ भी आजमाया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सभी के सहयोग से रायगढ़ का विकास होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रायगढ़ के सांसद श्री राधेश्याम राठिया ने की। इस अवसर पर कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल, पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल, निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, पाषर्दगण, अधिकारी-कर्मचारी, खिलाड़ी, बड़ी संख्या में खेल प्रेमी एवं शहरवासी उपस्थित थे।

वित्त मंत्री श्री चौधरी ने कार्यक्रम में सर्वप्रथम बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड का लोकार्पण फीता काटकर किया गया। उन्होंने बॉक्स क्रिकेट के ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान वित्त मंत्री ने ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग को निःशुल्क करने और पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर रखने के निर्देश दिए।

मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि बॉक्स क्रिकेट और ओपन बैडमिंटन कोर्ट का आज उद्घाटन किया गया है। यह खेल प्रेमियों के खेल को निखारने के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि शहर के आठ अलग-अलग जगह पर बॉक्स क्रिकेट और बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है। जल्द ही सभी का लोकार्पण होगा और युवाओं, खेल प्रेमियों को इसका लाभ मिलेगा।

खेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एक ओपन बैडमिंटन कोर्ट निर्माण की लागत राशि 8 लाख 71 हजार रुपए सहित दोनों बैडमिंटन कोर्ट की कुल लागत राशि 17 लाख 42 हजार है तथा बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड 20 लाख 33 हजार की लागत से बनकर तैयार हुआ है। इस तरह दोनों ग्राउंड कुल 37 लाख 75 हजार की लागत से तैयार किए गए है।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री विजय अग्रवाल, श्री विवेक रंजन सिन्हा, श्री उमेश अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष श्रीमती पूनम सोलंकी, पार्षद श्रीमती शैल कौशलेश मिश्रा, पार्षद श्री पंकज कंकरवाल, श्री सीनू राव, श्री महेश शुक्ला, श्री नवाब खान नब्बू, श्री अशोक यादव, श्री राजेंद्र ठाकुर, श्री महेश शुक्ला, श्री चंद्रप्रकाश पांडेय, श्री प्रशांत सिंह, श्री सुशांत सिंह, श्री सुमित शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।