दिनांक : 19-Apr-2024 08:22 AM
Follow us : Youtube | Facebook | Twitter
Shadow

रायपुर: पार्षद बंटी होरा ने सुहागिनों को निशुल्क मेहंदी लगवाया, महिलाओं ने दिया धन्यवाद

13/10/2022 posted by Priyanka (Media Desk) Chhattisgarh    

राजधानी रायपुर में करवा चौथ से एक दिन पहले बुधवार को हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद बंटी होरा ने महिलाओं के लिए मेहंदी लगवाने और चांद देखने के लिए छलनी की व्यवस्था की। इस मौके पर वार्ड की कई महिलाएं मौजूद थीं।

पार्षद बंटी होरा ने बताया कि महिलाओं को करवा चौथ मनाने के लिए सामान का वितरण किया गया। यह आयोजन वार्ड के ही शिव मंदिर गार्डन में शाम 5 बजे से रखा गया था। इस आयोजन का उद्देश्य त्योहार में शामिल होकर खुशियां बढ़ाना और एकजुटता का संदेश देना था। वहीं पार्षद द्वारा की गई मेहंदी लगवाने की व्यवस्था के लिए वार्ड की महिलाओं ने उन्हें धन्यवाद दिया है।

करवा चौथ का पर्व

करवा चौथ का पर्व 13 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। सुहागिनों का ये पर्व द्वापर युग से चला आ रहा है। शादीशुदा महिलाएं पति की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि की कामना से ये व्रत करती हैं। आयुर्वेद के नजरिए से शरद ऋतु में आने वाले इस व्रत को करने से महिलाओं की सेहत भी अच्छी रहती है। सूर्योदय के साथ ही ये व्रत शुरू हो जाता है, जो शाम को चांद की पूजा के बाद खत्म होता है। इस बार करवा चौथ पर शुक्र अस्त रहेगा।

Author Profile

Priyanka (Media Desk)
Priyanka (Media Desk)प्रियंका (Media Desk)
"जय जोहार" आशा करती हूँ हमारा प्रयास "गोंडवाना एक्सप्रेस" आदिवासी समाज के विकास और विश्व प्रचार-प्रसार में क्रांति लाएगा, इंटरनेट के माध्यम से अमेरिका, यूरोप आदि देशो के लोग और हमारे भारत की नवनीतम खबरे, हमारे खान-पान, लोक नृत्य-गीत, कला और संस्कृति आदि के बारे में जानेगे और भारत की विभन्न जगहों के साथ साथ आदिवासी अंचलो का भी प्रवास करने अवश्य आएंगे।