Chhattisgarh

रायपुर में चाकूबाजी: लूडो खेलते वक्त कर दी दोस्त की हत्या, पैसों के लेन-देन का विवाद ऐसा गहराया कि गुस्से में आकर मार दिया चाकू

शहर में एक 20 साल के युवक की हत्या कर दी गई। घटना मंगलवार की दोपहर विधानसभा थाना इलाके में हुई। नरदहा गांव के रहने वाले दो दोस्तों के बीच पैसों को लेकर विवाद हो गया। झगड़ा इस कदर बढ़ा कि गुस्से में आकर एक ने दूसरे पर चाकू से वार कर दिया। जांघ से होते हुए तेज धार चाकू युवक के नाजुक अंगों को चीरते हुए निकल गया। गांव के ही युवक घायल को अस्पताल लेकर गए मगर तब तक युवक की जान जा चुकी थी।

लूडो खेलते वक्त हुआ झगड़ा

सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। हमला करने वाले आरोपी युवक खिलेश्वर साहू को गिरफ्तार कर लिया गया। विधानसभा थाना के प्रभारी ने बताया कि 20 साल का कामदेव धीवर और 24 साल का खिलेश्वर साहू आपस में दोस्त हैं। दोनों के घर भी अगल-बगल हैं। हमेशा यह दोनों साथ ही घूमते थे। खिलेश्वर पेशे से ड्राइवर है। मंगलवार को छूट्‌टी लेकर वह घर पर रुका हुआ था। दोपहर के वक्त वो कामदेव और अन्य दोस्तों से मिला। सभी गांव के ही एक चबूतरे पर बैठकर लूडो खेल रहे थे।

विधानसभा थाना के प्रभारी के मुताबिक इस हत्याकांड में रुपए वजह बने, 1 से 2 हजार रुपए को लेकर लड़कों के बीच विवाद हुआ था।
लूडो खेलने के दौरान खिलेश्वर से कामदेव से रुपए लौटाने को कहा, जो कुछ वक्त पहले उसने कामदेव को उधार पर दिए थे। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। दोनों मारपीट करने लगे। इस वक्त वहां मौजूद अन्य युवकों ने दोनों अलग करने की कोशिश की। इसके बाद अपने पास रखे चाकू से खिलेश्वर ने कामदेव पर हमला कर दिया। कामदेव के शरीर से खून बहने लगा वह जमीन पर गिर गया था। इस मामले में पुलिस दोनों ही युवकों के परिजन से पूछताछ कर रही है। गांव के लोगों के भी बयान लिए जा रहे हैं। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत में है।

चाकूबाजी की घटनाएं भी बढ़ी

सोमवार की रात शहर के अलग-अलग इलाकों में चाकू बाजी की घटनाएं हुईं। इन घटनाओं में तीन लोग घायल हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। पहला मामला पंडरी इलाके का है। श्रवण नाम के युवक ने आर्यन नाम के युवक को पुराने झगड़े का बदला लेन के लिए चाकू मार दिया। सिविल लाइंस पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

बोरियाखुर्द में दूसरी वारदात रात करीब 11 बजे हुई। शिवम नाम के युवक ने रिंकू नाम के युवक के साथ मारपीट की और हसिया मारकर उसे घायल कर दिया, टिकरापारा थाना में देर रात केस दर्ज किया गया। मौदहापारा इलाके में भी देर राम फिरोज नाम के युवक ने शाहिद नाम के युवक को शराब के लिए रुपए देने की बात पर ऐसे ही घायल कर दिया।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply