#ViralVideo महिला नायब तहसीलदार का प्रमाणीकरण के लिए 1000 रु. लेते वीडियो वायरल, निलंबित

दुर्ग (एजेंसी) | अहिवारा उप तहसील में तीन महीने पहले पदस्थ रहीं नायब तहसीलदार सरिता मढरिया को राज्य शासन ने निलंबित कर दिया है। उनका तीन महीने पुराना एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वे प्रमाणीकरण के नाम पर किसी से 1000 रुपए लेती नजर आ रही हैं।

परेशान लोगों से काम के एवज में पैसे मांगती हैं। इस शिकायत के साथ वीडियो भी भेजा गया। जिसके बाद  नायब तहसीलदार सरिता मढरिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।




इस वीडियो के आधार पर पहले कलेक्टर, फिर संभाग आयुक्त के पास शिकायत हुई। इसके बाद सरिता का ट्रांसफर जरूर हुआ, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई थी।

फिर बानबरद अहिवारा के ग्रामीणों ने सीधे राजस्व विभाग के सचिव एनके खाखा से शिकायत की थी। और आरोप लगाया कि सरिता सरकारी कामों के लिए लगातार चक्कर लगवाती हैं।

परेशान लोगों से काम के एवज में पैसे मांगती हैं। इस शिकायत के साथ वीडियो भी भेजा गया। इस आधार पर  सचिव ने छत्तीसगढ़ सिविल सेवा वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील नियम 1966 के नियम 9(1) क के तहत नायब तहसीलदार सरिता मढरिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वर्तमान में सरिता रायपुर में नायब तहसीलदार के पद पर पदस्थ हैं।



Leave a Reply