शर्मनाक: ग्रामीणों ने दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग को बैठक में बुलाकर पीटा, सिर्फ एक आरोपी का नाम बताने का दबाव - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

शर्मनाक: ग्रामीणों ने दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग को बैठक में बुलाकर पीटा, सिर्फ एक आरोपी का नाम बताने का दबाव

कांकेर (एजेंसी) | दो दिन पूर्व पखांजूर के परलकोट इलाके की जिस 15 वर्षीय नाबालिग ने बांदे थाने में 65 वर्षीय बुजुर्ग के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की थी, उसे गांव वालों द्वारा मारपीट कर सिर्फ एक आरोपी का नाम बताने का दबाव डालने का कथित वीडियो वायरल हुआ है। इसमें महिलाएं नाबालिग से मारपीट कर उस पर दबाव डालते नजर आ रही हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ग्रामीणों के अनुसार कथित वीडियो 9 सितंबर का ही है। बालिका के पिता ने 9 सितंबर को बांदे से उसकी यूरीन जांच की रिपोर्ट ली थी जिसमें उसे गर्भवती बताया गया था। इसे लेकर गांव में बैठक की गई जिसमें बालिका से आरोपी का नाम पूछा गया। इसी बात को लेकर पीड़िता और उसके साथ के अन्य पड़ोसी महिला के साथ मारपीट की गई। यह बैठक मामले को दबाने के लिए बुलाया गया था। कथित वीडियो के अनुसार, नाबालिग ने खुलासा किया कि गांव के 65 वर्षीय निरासु विश्वास एवं एक युवक श्याम द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किया गया।



पूछताछ में यह बात सामने आई कि गांव की एक महिला नाबालिग से धंधा करा रही है। महिला को भी बैठक में बुला उससे मारपीट कर उन लोगों के नाम बताने कहा गया जिन्होंने बालिका से संबंध बनाया। इसी का कथित वीडियो बनाया गया। बैठक के अंत में बालिका पर दबाव बनाते हुए पहले तो मामला रफा दफा करने कहा गया। फिर कहा यदि पुलिस के पास जाओगे तो सिर्फ एक व्यक्ति का नाम लेना। इसके बाद 9 सितंबर की शाम बालिका परिजनों के साथ बांदे थाना पहुंची और बुजुर्ग के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई। आरोपी पर अपराध पंजीबद्ध गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएसपी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि वायरल वीडियो मिला है। वीडियो कब बना यह स्पष्ट नहीं है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply