विधानसभा सदन में सीएम भूपेश बघेल का डॉ. रमन पर प्रहार, "डॉक्टर साहब हा कथरी ओढ़ के घी पीथे।" - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

विधानसभा सदन में सीएम भूपेश बघेल का डॉ. रमन पर प्रहार, “डॉक्टर साहब हा कथरी ओढ़ के घी पीथे।”

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कथरी ओढ़ के घी पीने का काम डाक्टर साहब ने किया है। क्योंकि इसमें पड़ोसी को भी पता नहीं चलता कि कौन क्या कर रहा है। बघेल  बुधवार को अपनी सरकार के पहले  बजट के विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान जवाब दे रहे थे।

उन्होंने अजय चंद्राकर द्वारा संस्कृत में कही गई कहावत का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने क्या कहा मुझे समझ नहीं आया, लेकिन जितना समझा हूं उनके कहने का मतलब यह था कि जब तक जियो उधार लेके घी पियो। इसी पर एक छत्तीसगढ़ी में कहा गया है कि कथरी ओढ़ के घी पीथे।

सीएम ने डॉ. रमन पर सरकारी कोष का अपव्यय करने का लगाया आरोप

दरअसल सीएम बघेल विधानसभा सत्र में डॉ. रमन सिंह की पिछली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब दोनों में कोई समानता नहीं है। कौन सी सरकार लोन नहीं लेती। लेकिन उनकी और हमारी प्राथमिकताओ में अंतर है। उन्होंने अपव्यय करने के लिए लोन लिया और हमने अन्नदाताओ के लिए लिया।

उन्होंने मोबाइल बांटने के लिए लोन लिया। स्काई योजना का बिल आया 840 करोड़ रुपए। आपने सिर्फ 189 करोड़ रु. पटाया, बाकी हमारे लिए छोड़ दिया। शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर दिया, उनको पैसा हम देंगे। इसे कहते हैं उधार लेके घी पियो और कथरी ओढ़ के घी पीना। ये काम तो डाक्टर साहब से अच्छा कोई नहीं कर सकता।

Leave a Reply