Chhattisgarh Tourism

दो विमानों से यात्रा करके रायपुर आये एक-एक यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की सभी लौटे यात्रियों से क्वारेंटाइन में रहने की अपील

रायपुर. स्वास्थ्य विभाग ने 7 जून को इंडिगो की विमान संख्या 6जी-2757 (6G-2757) और 10 जून को विस्तारा के यूके-797 (UK-797) विमान से दिल्ली से रायपुर आए यात्रियों से क्वारेंटाइन में रहने की अपील की है। इन दोनों विमानों में यात्रा करने वाले एक-एक यात्री कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। विभाग ने रायपुर के अलावा किसी अन्य एयरपोर्ट पर उतरकर ट्रेन, बस या अन्य साधनों से छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों से भी क्वारेंटाइन में रहने की अपील की है।

सभी यात्रियों से हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर अपने बारे में जानकारियां दर्ज कराने कहा

स्वास्थ्य विभाग ने यात्रियों से खुद के एवं जन स्वास्थ्य की सुरक्षा की दृष्टि से अन्तर्राज्यीय यात्रा से आए यात्रियों से पेड-क्वारेंटाइन के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहने कहा है। साथ ही व्यक्तिगत सुरक्षा की दृष्टि से पेड-क्वारेंटाइन के बाद 14 दिनों तक होम-क्वारेंटाइन में जरूर रहें। होम-क्वारेंटाइन के दौरान ऐसे व्यक्ति अपने घर के एक ही कमरे तक सीमित रहें। क्वारेंटाइन में रह रहे व्यक्ति को घर का एक ही सदस्य मास्क लगाकर पूरी सावधानी बरतते हुए जरूरी समान प्रदान करें।

विभाग ने क्वारेंटाइन में रह रहे व्यक्ति को अन्य लोगों के संपर्क में आने से बचने कहा है। क्वारेंटाइन के दौरान यदि बुखार, खांसी या सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण दिखाई दें, तो ऐहतियात के तौर पर अपने नजदीकी सरकारी अस्पताल में संपर्क कर अपनी प्रारंभिक जांच करवाएं एवं अपने संबंध में पूरी जानकारी दें। किसी भी प्रकार की समस्या और शंका के समाधान के लिए अपने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी या टोल-फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर सूचित करें।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply