जोगी कांग्रेस ने अपनी पार्टी के दो नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

जोगी कांग्रेस ने अपनी पार्टी के दो नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया

रायपुर (एजेंसी) | चुनाव में हार मिलने के बाद जोगी कांग्रेस में भी उथल-पुथल का माहौल है। पार्टी के पांच नेताओं के कांग्रेस में वापसी की चर्चा अभी चल ही रही थी इसी बीच शनिवार को जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने दो नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और आंतरिक गुटबाजी को बढ़ावा में शामिल होने के आरोप है।




अब्दुल हमीद हयात और बृजेश साहू को दिखाया बाहर का रास्ता

जोगी कांग्रेस ने पार्टी के प्रभारी महामंत्री अब्दुल हमीद हयात और बिलासपुर से प्रत्याशी रहे बृजेश साहू को निष्कासित कर दिया गया है। वरिष्ठ नेता अब्दुल हमीद हयात कांग्रेस छोड़कर जोगी कांग्रेस में शामिल हुए थे। प्रभारी महामंत्री होने के नाते जोगी कांग्रेस के सभी प्रशासनिक निर्णय उनके ही हस्ताक्षर से जारी होते थे।

हालांकि अब्दुल हमीद पर चुनाव के पहले से ही पार्टी छोड़ने और उनके खिलाफ कार्रवाई की खबरें आने लगीं थीं, लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। जबकि बृजेश साहू पर आंतरिक गुटबाजी को बढ़ावा देने के आरोप लगे हैं। बृजेश को जोगी कांग्रेस ने बिलासपुर का प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वहां से कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव जीता है।



Leave a Reply