जोगी के साथ गठबंधन के सवाल पर टीएस सिंहदेव बोले, "मैं ऐसी सरकार का हिस्सा नहीं बनूंगा बेहतर होगा कि इन सबसे खुद को बाहर रखूं। " - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

जोगी के साथ गठबंधन के सवाल पर टीएस सिंहदेव बोले, “मैं ऐसी सरकार का हिस्सा नहीं बनूंगा बेहतर होगा कि इन सबसे खुद को बाहर रखूं। “

रायपुर (एजेंसी) | नेता प्रतिपक्ष का दावा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। जोगी कांग्रेस से गठबंधन की नौबत आई तो मैं ऐसी सरकार का हिस्सा नहीं रहूंगा। बेहतर होगा कि इन सबसे खुद को बाहर रखूं। छत्तीसगढ़ में इस बार गठबंधन की राजनीति खूब सुर्खियों में रही।

चुनाव निपटने के बाद मीडिया से रू-ब-रू हुए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से पूछा गया था कि सरकार बनाने के लिए जोगी से गठबंधन की नौबत आई तो आप क्या करेंगे? राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा में सिंहदेव ने कहा कि जोगी के साथ मेरे राजनीतिक संबंध समय के साथ बनते-बिगड़ते चले गए। जाति समेत कई मामलों में उनकी भाजपा से मिलीभगत उजागर होती रही है। सिंहदेव ने कहा, यह मेरी व्यक्तिगत राय है कि किसी कारणवश जोगी के साथ गठबंधन हुआ भी तो मैं ऐसी सरकार का हिस्सा नहीं रहूंगा, लेकिन कांग्रेस का सदस्य बना रहूंगा।




सिंहदेव ने स्पष्ट किया कि राजनीति में सब चलता है… वाली बात मेरे लिए फिट नहीं बैठती, क्योंकि किसी पद के लिए मैं नैतिकता छोड़ दूं, यह मुझसे नहीं होगा। हालांकि उन्होंने जोगी की तारीफ करते हुए कहाकि उनकी बौद्धिक क्षमता के कारण ही उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था। सिंहदेव ने कहा कि जोगी सबको साथ लेकर नहीं चलते यह उनकी कमजोरी है।

निर्दलीय प्रत्याशी स्ट्रेटजी का हिस्सा

सिंहदेव ने निर्दलीय प्रत्याशियों की बढ़ती संख्या पर कहा कि यह चुनावी स्ट्रेटजी का हिस्सा होता है। लेकिन कुछ लोग इसे व्यवसाय बना रहे हैं। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में भी 22 प्रत्याशी खड़े थे जिनमें कई निर्दलीय थे। उनमें से कई बातचीत के लिए तैयार बैठे थे। जहां तक बृजमोहन जी की बात है तो वे अपने क्षेत्र में ज्यादा मुस्लिम प्रत्याशी खड़ा करते हैं।

पुनिया आज आएंगे, कल बैठक लेंगे

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आज शाम रायपुर आ रहे हैं। वे नियमित विमान सेवा से यहां पहुंचेंगे। देर रात विश्राम के बाद पुनिया कल राजीव भवन में प्रदेश के सभी 90 विधानसभा प्रत्याशियों की बैठक लेंगे। इस दौरान वे सभी प्रत्याशियों से चुनाव के दौरान हुई गतिविधियों की पूरी रिपोर्ट लेंगे।

मेरे निर्वाचन क्षेत्र में भी मंगाई गईं थीं खराब ईवीएम

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ संभव नहीं है। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया कि ईवीएम को प्रभावित किया जा सकता है। सिंहदेव ने कहा, जनता ने हम पर भरोसा किया है। हमें 11 दिसंबर का इंतजार है। मतदान के दौरान कुछ जगहों पर दिक्कतें आईं हैं। खासकर ऐसी जगहों पर जहां कांग्रेस को वोट मिलता है। मेरे निर्वाचन क्षेत्र में भी खराब मशीनें मंगाई गईं थीं।

किसान धान बेचें, पैसे कांग्रेस की सरकार लौटाएगी

किसानों द्वारा धान नहीं बेचे जाने पर उन्होंने किसानों से कहा कि वे अपना धान जरूर बेचें। अगर धान बेचने के बाद किसान के खाते से पैसा कट जाता है तो कांग्रेस उसे वापस किसान के खाते में डलवाएगी। इसके अलावा प्रति क्विंटल जो रेट निर्धारित किया है, उसी दर से किसानों को अनाज का पैसा मिलेगा। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने दो दिन पहले ही ट्वीट कर किसानों से धान बेचने की अपील की थी।



Leave a Reply