Chhattisgarh India

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू : भाजपा, RSS ने बाहर से लोगो को बुलाकर कवर्धा में करवाई हिंसा, कांग्रेस में जो एक बार मुख्यमंत्री बनता है, वही रहता है

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ढाई-ढाई साल सीएम के मामले में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि एक बार जो सीएम बन जाता है, वहीं रहता है। कवर्धा हिंसा पर कहा- भाजपा और RSS ने बाहर से गुंडे बुलवा कर हिंसा कराई है।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही पहुंचे साहू ने कहा कवर्धा के लोग शांतिप्रिय हैं, वे कभी इस प्रकार की घटना घटित नहीं कर सकते। सीएम के मुद्दे पर साहू का यह पहला स्पष्ट बयान है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा कि रमन सिंह स्पष्ट करें कि कवर्धा में जिन पर मामला दर्ज हुआ है, वह 18 साल से कम उम्र के बच्चे हैं या अधिक। रमन सिंह ने कवर्धा मामले में 70 बच्चों को गिरफ्तार करने का आरोप लगाया था। साहू ने कहा कि FIR में कोई भी कवर्धा का व्यक्ति नहीं है। बल्कि ये बाहर से आए हुए लोग हैं। जिनके बारे में वीडियो फुटेज के आधार पर छानबीन की जा रही है।

गृहमंत्री ने कवर्धा में इंटेलिजेंस फेलियर मानने से इनकार कर दिया। कहा कि जो एक बार मुख्यमंत्री बन जाता है, वही रहता है। हर राज्य की अलग-अलग परिस्थिति होती है, कभी-कभी परिस्थिति के कारण कोई 15 साल भी मुख्यमंत्री रह जाता है तो कई ढाई महीने भी। फिलहाल भूपेश बघेल ही मुख्यमंत्री हैं और वही रहेंगे।

कई कार्यक्रमों में शामिल हुए मंत्री

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू रविवार को एक दिवसीय दौरे पर गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के पेंड्रा पहुंचे हुए थे। यहां वह अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए। साहू ने पेंड्रा में साहू समाज के सम्मेलन और सम्मान समारोह में भी शिरकत किया। वहीं, रेस्ट हाउस गौरेला में पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन से भी मुलाकात की। यहां उन्होंने लोक निर्माण विभाग और पुलिस विभाग के अफसरों की बैठक भी ली। जिसमें नए जिले को लेकर निर्माण कार्य और जिले की अंतरराज्यीय सीमाओं पर विशेष निगरानी बरतने का निर्देश दिए।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June