sushant-singh-rajput-photo
Entertainment India

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर फांसी लगाकर आत्महत्या की

मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अब नहीं रहे। उन्‍होंने रविवार को मुंबई में अपने फ्लैट में फांसी लगा ली है। 34 साल के सुशांत ने खुदकुशी क्‍यों की, इसको लेकर अभी तक जानकारी सामने नहीं आई है। 8 जून को उनकी मैनेजर दिशा सलियन ने भी बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में काम किया था।

घर के नौकर ने पुलिस को बताया है कि कल वे बेहद परेशान थे। नौकर ने बताया कि जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उसने दूसरी चाभी से मेन गेट खोला और अन्दर गया। उनका शव एक कमरे में पंखे से लटका था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुशांत सिंह के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया- ‘एक होनहार अभिनेता बहुत जल्द चला गया।’

सुशांत ने अपनी आखिरी सोशल मीडिया पोस्ट में मां को याद करते हुए जीवन को क्षणभंगुर बताया था। यह पोस्ट 3 मई को की गई थी। उधर, 2019 में आई फिल्म छिछोरे में सुशांत ने एक ऐसे पिता का किरदार निभाया, जो खुदकुशी की कोशिश करने वाले अपने बेटे को डिप्रेशन से उबारने के लिए खुद और दोस्तों की नाकामी की कहानियां सुनाता है। सुशांत का जन्म पटना में हुआ था। 2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था। उनकी 4 बहनें हैं। उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

50 सपनों/इच्छाओं की एक विशलिस्ट बनाई थी 

सुशांत का जाना इसलिए भी अफसोसजनक है, क्योंकि जो कदम उन्होंने उठाया। वे इसके ठीक उलट थे। उन्होंने अपने 50 सपनों/इच्छाओं की एक विशलिस्ट कुछ समय पहले जारी की थी। जैसे- एक दिन सीईआरएन जाना। द यूरोपियन ऑर्गनाइजेशन फॉर न्यूक्लियर रिसर्च इसे सीईआरएन के नाम से जाना जाता है। यहां गॉड पॉर्टिकल से संबंधित लार्ज हेड्रोन कोलाइडर का परीक्षण चल रहा है। सुशांत पढ़ाई में भी अव्वल थे। उन्होंने 2003 में दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में 7वीं रैंक बनाई थी।

बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू किया

सुशांत ने बतौर बैकअप डांसर करियर शुरू किया था। टीवी पर उनका पहला सीरियल बालाजी टेलीफिल्म्स का ‘किस देश में है मेरा दिल’ था। इसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। इसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल से उन्हें शोहरत मिली। वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए। उनकी आखिरी रिलीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर आई ड्राइव थी। इस साल उनकी दिल बेचारा रिलीज होने वाली है।

12 फिल्मों में काम किया
काय पो छे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, वेल्कम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था।

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा ने 14वीं मंजिल से छलांग लगाई थी
8 जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने मुंबई में एक बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने मलाड में एक इमारत की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Advertisement
Rahul Gandhi Ji Birthday 19 June

Leave a Reply