India

सुशांत सिंह राजपूत केस: सुप्रीम कोर्ट सीबीआई पर कल करेगी फैसला, ईडी भी कर रहा है जांच

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 19 अगस्त को सुनवाई करेगा। कल इस बात का फैसला हो जाएगा कि सुशांत की मौत की जांच मुंबई पुलिस, बिहार, सीबीआई में से कौन करेगा। सुप्रीम कोर्ट में रिया की ओर से दायर की गई याचिका पर जस्टिस हृषिकेश रॉय अपना फैसला सुनाएंगे। सुनवाई सुबह 11 बजे से होगी।

सुशांत सिंह राजपूत के केस में अब तक हुआ ये

  • 14 जून को सुशांत सिंह ने अपने बांद्रा स्थित माउंट ब्लॉक के अपार्टमेंट में फांसी लगा ली थी। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इस केस काे सुसाइड केस बताकर जांच शुरू की थी।
  • 25 जुलाई को सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में रिया चक्रवर्ती सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर लिखवाई थी। जिन पर सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने और 15 करोड़ के हेर-फेर का आरोप था।
  • 29 जुलाई को इस एफआईआर के जवाब में रिया चक्रवर्ती ने वकील सतीश मानशिंदे को हायर किया और सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। जिसमें कहा था कि पटना में दायर केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए।
  • 13 अगस्त तक सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों (बिहार पुलिस, महाराष्ट्र पुलिस, सीबीआई और ईडी) को अपनी दलीलों पर लिखित नोट जमा करवाने का आदेश दिया था और फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Leave a Reply