सुकमा में ऑपरेशन प्रहार-4 शुरू, गंभीर रूप से घायल तीन जवानों काे रायपुर लाया गया  - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

सुकमा में ऑपरेशन प्रहार-4 शुरू, गंभीर रूप से घायल तीन जवानों काे रायपुर लाया गया 

सुकमा (एजेंसी) | नक्सलियों के टीसीओसी (टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन) से पहले सुरक्षाबलों ने सुकमा के नक्सल प्रभावित इलाकों में ऑपरेशन ‘प्रहार-4’ की शुरुआत कर दी है। अलग-अलग हुए मुठभेड़ों में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है।

गुरुवार को करीब 1500 जवानों को जंगलों में उतारा गया। पहले दिन चिंतलनार थाना क्षेत्र में बाटेलंका के पास नक्सलियों से मुठभेड़ में कोबरा जवान भोला कुमार घायल हो गए। भोला कुमार के पैर में 6 गोलियां लगी हैं। इधर, डब्‍बामरका के पास दोपहर 3 बजे हुई मुठभेड़ में गोली लगने से दो एसटीएफ जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की पुष्टि करते हुए एसपी  जितेंद्र शुक्ल ने देर शाम तक मुठभेड़ जारी होने की जानकारी दी।

एक जवान के पेट में गोली लगी है। दूसरा भी गंभीर रूप से घायल है पर उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। गुरुवार सुबह इरापल्‍ली के जंगलों में नक्‍सलियों से साथ हुए पहले एनकाउंटर के बाद कोबरा 201 बटालियन के जवानों ने हथियार व विस्फोटक भी बरामद किया है। तीन आईईडी को विस्फोटक कर जवानों ने नष्ट कर दिया। मुठभेड़ के बाद जवान पैदल चलते हुए देर रात किस्टाराम पहुंचे। सुबह ये सभी सड़क मार्ग से सुकमा जाएंगे।

Leave a Reply