छत्तीसगढ़: मंत्री कवासी लखमा बोले, 'बड़ा नेता बनना है तो कलेक्टर एसपी का कॉलर पकड़ो' वीडियो हुआ वायरल - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

छत्तीसगढ़: मंत्री कवासी लखमा बोले, ‘बड़ा नेता बनना है तो कलेक्टर एसपी का कॉलर पकड़ो’ वीडियो हुआ वायरल

सुकमा (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ की सरकार में आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक बयान सुर्खियां बटोर रहा है। मंत्री स्कूली बच्चों को बड़ा नेता बनने के गुर सिखा रहे हैं। मंत्री ने बच्चों से कहा कि बड़ा नेता बनना है तो कलेक्टर – एसपी जैसे अधिकारियों का कॉलर पकड़ो। जब मंत्री जी अपने अंदाज में बच्चों को शिक्षा दे रहे थे तब किसी ने इसका वीडियो बना लिया जो अब  वायरल हो चला है।

मंत्री लखमा, सुकमा के पवनार गांव के सरकारी स्कूल में शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यहीं उन्होंने ये बात बच्चों से कही।

भाजपा विधायक का पलटवार, कहा-यही कांग्रेस का कल्चर

दरअसल बच्चों के साथ बैठकर मंत्री कवासी पिछले दिनों अपने साथ हुए वाक्ये को याद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक बच्चे ने मुझसे पूछा था कि आप इतने बड़े नेता कैसे बने, मुझे इसके लिए क्या करना होगा। जवाब में मंत्री ने कहा कि कलेक्टर का एसपी का कॉलर पकड़ो तब बड़ा नेता बनोगे। यह जवाब सुनकर सभी हंस पड़े। इस मामले में सियासत होना लाजमी थी भारतीय जनता पार्टी के विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि मंत्री कवासी लखमा का यह बयान कांग्रेस के कल्चर को दिखाता है। वह बच्चों को दादागिरी कर बड़ा नेता बनना सिखा रहे हैं।

मंत्री कवासी लखमा अपने बयान से आए दिन चर्चा में रहते हैं। पिछले महीने धमतरी दौर के दौरान लखमा ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को महुला दारू पीने की सलाह दी थी। पूर्व मंत्री चन्द्राकर ने राज्य सरकार पर तंज कसते कहा था-जय हो नरवा घुरूवा बारी..पी के मस्त रहो संगवारी। इसी के जवाब में लखमा ने कहा था कि अजय चंद्राकर के पेट मे दर्द है तो महुआ दारू पी लें, ठीक हो जायेगा। इस बयान के बाद भी प्रदेश की राजनीति में खूब बवाल हुआ था।

RO No - 11069/ 17
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply