Chhattisgarh

सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, जवान मंगलवार से सर्चिंग पर निकले थे

सुकमा | छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक बार फिर बुधवार सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। तीन घंटे से ज्यादा चली मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। मौके से एक बंदूक भी बरामद हुई है। मुठभेड़ चिंतागुफा क्षेत्र के तोंडामरका के जंगल में हुई है। बताया जा रहा है कि डीआरजी, कोबरा और एसटीएफ के जवान मंगलवार को सर्चिंग पर निकले थे।

आईजी पी. सुंदरराज ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। आईजी ने बताया कि जवान बुधवार को चिंतागुफा-चिंतलनार क्षेत्र में सर्चिंग कर रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया। उसका शव बरामद कर लिया गया है। एक बंदूक भी बरामद हुई है। फिलहाल जवान अब लौट रहे हैं। उनके आने के बाद ही पूरी जानकारी स्पष्ट हो सकेगी।

इससे पहले मंगलवार को केड़वाल और उसके आसपास इलाके में नक्सलियों के बड़े मूवमेंट की सूचना पर सीआरपीएफ और कोबरा के साथ मिलकर बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया था। इस दौरान किस्टाराम क्षेत्र में नक्सलियाें के मौजूद होने की सूचना मिली थी।

इस पर पालोड़ी कैंप के पास घात लगाए नक्सलियों ने शाम करीब 4.30 बजे अचानक हमला कर दिया। इसमें एक नक्सली मारा गया था। जबकि सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के जवान इंद्रजीत सिंह ओर कन्हई मांझी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इनमें कन्हई मांझी शहीद हो गए।

Leave a Reply