सुकमा में मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo
Gondwana Express banner

सुकमा में मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सुकमा (एजेंसी) | सुकमा जिले के चितलनार और जागरगुडा गांव के बीच घने जंगल में मंगलवार सुबह मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया है। मौके से चारों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जवानों को कुछ और स्थानों पर खून के धब्बे मिले हैं। संभावना है कि कुछ और नक्सली भी मुठभेड़ का शिकार हुए हों। फिलहाल, मौके पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

काली वर्दी में मिले नक्सलियों के शव

201 कोबरा बटालियन और राज्य पुलिस के जवान सोमवार शाम करीब 5 बजे सर्चिंग के लिए निकले थे। बोदाकोडे गांव के जंगल में मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। थोड़ी देर दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद जवानों ने मौके पर जाकर तलाशी ली तो वहां से चार नक्सलियों के शव बरामद हो गए। सभी काली वर्दी में थे।

शवों के पास से ही पुलिस ने दो थ्री नॉट थ्री राइफल और 2 इंसाफ राइफल बरामद की हैं। मारे गए नक्सलियों में दो पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। नक्सलियों के शव जिला मुख्यालय लाए जा रहे हैं। जवानों के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल सकेगी। इसके बाद मारे गए नक्सलियों की भी पहचान की जाएगी।

आगामी लोकसभा के मद्देनज़र बस्तर के जंगली क्षेत्रो में अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वही नक्सलियों ने पोस्टर और बैनर के जरिये लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। जिससे इलाके में तनाव का माहौल है।

Leave a Reply