#moviereview डराकर हँसायेगी 'स्त्री', इम्प्रेसिव है राजकुमार की एक्टिंग - गोंडवाना एक्सप्रेस
gondwana express logo

#moviereview डराकर हँसायेगी ‘स्त्री’, इम्प्रेसिव है राजकुमार की एक्टिंग

बहुत लम्बे समय के बाद बॉलीवुड में हॉरर कॉमेडी मूवी रिलीज़ हुई है। अमर कौशिक की फिल्म “स्त्री” एक ऐसी फिल्म है जो आपको डराने के साथ साथ हंसाएगी भी। ये दर्शकों के लिए कुछ नया है। इस फिल्म के कलाकारों ने भी इसमें जबरदस्त काम किया है।

फिल्म की कहानी के बारे में बात करे तो ये स्टोरी शुरू होती है, मध्य प्रदेश के चंदेरी नामक जगह से, जहां विक्की (राजकुमार राव) एक लोकल टेलर रहता है। विक्की अपने काम में इतना एक्सपर्ट है कि महिलाओं का नाप लिए बिना ही उन्हें देखकर उनके साइज के कपड़े सिल देता है। और इस वजह से वह चंदेरी का मनीष मल्होत्रा (मशहूर फैशन डिजाइनर) के नाम से प्रसिद्ध है। विक्की अपने दोस्त बिट्टू (अपारशक्ति खुराना) और जना (अभिषेक बनर्जी) के साथ रहता है। विक्की के अलावा चंदेरी “स्त्री’ नाम की एक चुड़ैल के चलते फेमस है। यह चुड़ैल घर का दरवाजा खटखटाती है और आदमियों को उठा ले जाती है।




ऐसे में गांव वाले स्त्री से बचने का एक रास्ता निकालते हैं और अपने घरों के बाहर चमगादड़ और गोमूत्र की स्याही बनाकर – “ओ स्त्री कल आना’ लिख देते हैं। हर साल गांव में चार दिन का एक पूजा फेस्टिवल होता है। इस दौरान विक्की की मुलाकात श्रद्धा कपूर से होती है, जो केवल पूजा की चार रात ही गांव में रहती है। इन्हीं चार रातों में गांव के अंदर “स्त्री’ का कहर बढ़ जाता है। एक दिन विक्की के दोस्त उसे बताते हैं कि उसकी गर्लफ्रेंड भूतिया है। तभी चंदेरी का रहने वाला रुद्र (पंकज त्रिपाठी) इन दोस्तों को चंदेरी पुराण के जरिए स्त्री और उसके पीछे की सच्चाई के बारे में बताता है। अब क्या सच में श्रद्धा कपूर ही ‘स्त्री’ हैं? स्त्री का रहस्य क्या है? इसके अलावा विक्की कैसे अपने दोस्त और दूसरे गांव वालों को स्त्री के कहर से बचाता है। इन सभी सवालों के जवाब आपको फिल्म में मिलेंगे।

हॉरर के साथ-साथ कॉमेडी का तड़का, अमर कौशिक ने बखूबी दिया है। इसका क्रेडिट मूवी के राइटर राज और डीके को भी जाता है। साथ ही सुमित रॉय ने फिल्म के लिए बेहद ही फनी डायलॉग्स लिखे हैं। इसकी स्टारकास्ट ने फिल्म को बेहद शानदार तरीके से रिप्रेजेंट किया है। फिल्म में कुछ क्लासिक सीन्स भी हैं जिसमें से एक पंकज त्रिपाठी और अपारशक्ति खुराना के बीच तो दूसरा विक्की और उसके पापा के बीच फिल्माया गया है। देखा जाए तो फर्स्ट हाफ पूरा कॉमेडी से भरा हुआ है। सेकंड हाफ में फिल्म का एनर्जी लेवल थोड़ा डाउन हो जाता है और कहीं-कहीं यह निराश करती है।

राजकुमार राव ने हमेशा की तरह फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग की है। विक्की के कैरेक्टर में वे इस तरह घुसे हैं जैसे वर्षों से चंदेरी में ही रहते आ रहे हों। रुद्र के कैरेक्टर में पंकज त्रिपाठी ने भी अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया है। वे फिल्म में एक बुक शॉपकीपर और हाफ भूत एक्सपर्ट के रोल में हैं। वहीं दोस्त बने अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने राजकुमार राव को शानदार सपोर्ट किया है। श्रद्धा कपूर फिल्म के काफी खूबसूरत दिखी हैं। फिल्म में बैकग्राउंड स्कोर देने वाले केतन सोधा और एडिटिंग करने वाले हेमंत सरकार ने बेहतरीन काम किया है। इस लिहाज से देखा जाए तो “स्त्री’ को आप एक बार देख सकते हैं।

मूवी:  स्त्री (जेनर – हॉरर कॉमेडी )
रेटिंग:  (🌟🌟🌟) 3/5
स्टार कास्ट: राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, अपारशक्ति खुराना,
पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी
डायरेक्टर:  अमर कौशिक
प्रोड्यूसर: दिनेश विजान, डीके
म्यूजिक:  सचिन-जिगर, केतन सोधा
ड्यूरेशन:  127 मिनट

अगर हॉरर के साथ हल्की-फुल्की कॉमेडी फिल्म देखना चाहते हैं और राजकुमार राव के एक्टिंग की मुरीद हैं तो यह फिल्म देख सकते हैं।

ट्रेलर देखे





RO No - 11069/ 17
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply