Chhattisgarh India

रायपुर : गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कल फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से किया संवाद : प्रदेश भर में लागू लॉक डाउन के विषय में चर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश के गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कल फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से संवाद किया । उन्होंने जनता के द्वारा पूछे गए सवालों के बारे में विस्तार से बताया।

श्री साहू ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 10 मरीज भर्ती हुए थे जिसमें से 7 मरीज अच्छे होकर अपने घर पहुँच गए है । बाकी 3 मरीजों के इलाज चल रहा है ये छत्तीसगढ़ के लिए बहुत अच्छा संकेत हैं । गृहमंत्री श्री साहू ने कहा  कि इसके लिए मैं स्वास्थ विभाग को पुलिस विभाग को बधाई देना चाहता हूं ।

आमजनता के सवालों का दिया जवाब

गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने जनता द्वारा पूछे गए लॉक डाउन के संदर्भ में कहा कि हम लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं तो निश्चित रूप से कोरोना नही फैलेगा लॉक डाउन सिर्फ जनता की सुरक्षा के लिए किया गया है।उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का पालन आप सब अच्छे से करेंगे तो 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन को बढ़ाने की आवश्यकता नही होगी। लॉक डाउन के संदर्भ में जनता द्वारा कई सवालो के जबाब में कहा कि घर के दैनिक उपयोग के सामान के लिए आप बाहर जाए सामान लेकर आप घर वापस आये लेकिन बहुत से लोग इसका दुरुपयोग करते हैं वेवजह घूमने निकलते हैं उसपर पुलिस द्वारा कार्यवाही होती है,उन्होंने बताया कि जो भी दुकानदार सामानों को अधिक रेट में विक्री कर रहा है,उसके ऊपर कार्यवाही हो रही है जो दुकानदार ज्यादा स्टॉक जमा किया है उसपर कार्यवाही हो रही है ।

लोगों से घरों में रहने और लॉक डाउन का पालन करने के लिए किया अपील

गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने जेल से  छूटे कैदियों के बारे में बताया उन्होंने कहा कि प्रदेश से लगभग 1000 कैदी सभी मिलाकर रिहा किये गए है,लास्ट में गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने लोगों से अपील की आप अपने जीवन के लिए अपने परिवार की सुरक्षा के लिए लॉक डाउन का और प्रशासन द्वारा दिये गए निर्देशों का अच्छे से पालन करें और सुरक्षित रहे उन्होंने कहा आप का जीवन और आप के परिवार की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है लास्ट में उन्होंने अपने फेसबुक से जुड़े सभी लोगो को धन्यवाद किया

Leave a Reply