Chhattisgarh India

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू, सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। सत्र शुरू होने से पहले संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे स्पीकर हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत से मुलाकात की। बताया जा रहा है दोनों के बीच बैठकों की व्यवस्था से जुड़ी चर्चाएं हुई हैं।

विधानसभा का यह सत्र भी कोरोना संक्रमण की आशंका के बीच आयोजित हो रहा है। ऐसे में संक्रमण की रोकथाम के लिए की गई व्यवस्था पर भी चर्चा हुई है। शीतकालीन सत्र 13 से 17 दिसंबर तक प्रस्तावित है। इसमें कुल पांच बैठकें होनी है। इस बीच सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी।

वहीं छत्तीसगढ़ माल एवं सेवा कर (GST) संशोधन विधेयक और राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग (संशोधन) विधेयक भी पेश करने वाली है। इधर, विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है। इसमें धान खरीदी में बारदाना संकट, धर्मांतरण, धार्मिक विवाद और आपराधिक घटनाओं का मामला प्रमुखता से उठेगा। मादक द्रव्यों की तस्करी, शराब, जमीनों पर कब्जे के मामलों को लेकर भी विपक्ष हमलावर है।

पहले ही दिन मुख्यमंत्री से सवाल

शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विभागों से जुड़े सवाल पूछे जाने हैं। इसमें ऊर्जा, खनिज, जनसंपर्क जैसे विभाग शामिल हैं। वन, आवास और पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार के विभागों से भी सवाल पूछे जाने हैं।

Leave a Reply